नीतीश की घोषणा पर कुशवाहा बोले- जब गिनती के दिन बचे हैं तो भर्तियों के नाम हवाबाजी कर रहे

8/16/2020 11:06:48 AM

पटनाः स्वतंत्रता दिवस पर बिहार सरकार द्वारा शिक्षकों के लिए की गई घोषणा को लेकर रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब गिनती के दिन बचे हैं तो भर्तियों के नाम हवाबाजी कर रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर लिखा कि स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश जी का भाषण झांसों से भरा पड़ा था। 15 वर्षों में शिक्षक, डॉक्टर, नर्स, इंजीनियर व अन्य पदों पर बहाली या तो न के बराबर की या दोषपूर्ण की, जिसके फलस्वरूप आज व्यवस्थाएं चरमराई हुई है। जब गिनती के दिन बचे हैं तो भर्तियों के नाम हवाबाजी कर रहे हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंचायत एवं नगर निकाय शिक्षकों के लिए नई सेवा शर्त शीघ्र लागू किए जाने की घोषणा की। जिसके तहत अब इन शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) का भी लाभ दिया जाएगा। वहीं ग्राम पंचायतों में नवस्थापित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन भी शीघ्र जारी होगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि 4000 विश्वविद्यालय-महाविद्यालय शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक माह के अंदर विश्वविद्यालय सेवा आयोग को अधियाचना भेज दी जाएगी। इनकी नियुक्ति के लिए बनी नियमावली में भी आवश्यक संशोधन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static