बिहार में बेमौसम की बारिश ने और बढ़ाया ठंड का सितम, अगले 24 घंटों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी

2/4/2022 1:37:35 PM

पटनाः बिहार में सर्दी से ठिठुरते लोगों को अब बेमौसम की बारिश की मार झेलनी पड़ रही है। पटना समेत राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गुरुवार की रात से ही मौसम ने करवट बदली है। तेज हवा के साथ ही रात में पटना समेत अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश हुई। बारिश का सिलसिला शुक्रवार सुबह भी नहीं थमा और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश से प्रदेश के सभी 38 जिले भींगते रहे।

मौसम के मिजाज में आए बदलाव का असर अगले 24 घंटों तक इसी तरह बने रहने की संभावना है। विशेषकर मध्य और पूर्वी बिहार के जिलों में इस दौरान गरज के साथ तेज बारिश के अलावा कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, गुरुवार की रात पटना में तेज हवा, गरजते बादल और चमकती बिजली के बीच झमाझम बारिश ने घंटों लोगों को परेशान किया। इस दौरान कुछ जगहों पर हवा की रफ्तार 30 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा रही।

मौसम विभाग ने पटना समेत आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उसके अनुसार, इन जिलों में मौसम भी बदला है और सर्दी में बारिश से शीतलता बढ़ गई है। अगले 24 घंटों के लिए राज्य के सभी 38 जिलों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी है। शुक्रवार सुबह से ही इसका असर भी देखा गया। पटना, लखीसराय, बेगूसराय, गया, जहानाबाद के साथ ही कुछ जिलों में सुबह सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई।

Content Writer

Ramanjot