यूपी के दो पुलिसकर्मियों को महाबोधि मंदिर में शराब ले जाना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

5/16/2022 2:37:05 PM

गयाः भगवान बुध जयंती को लेकर महाबोधि मंदिर परिसर को सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाया गया है। बुध जयंती के मौके पर देश-विदेश से श्रद्धालु बोधगया दर्शन करने आ रहे हैं। इसी बीच बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के बोधगया आगमन को लेकर कल देर रात से ही सुरक्षा बल को तैनात कर विशेष रुप से सुरक्षा बढ़ा दी गई। महाबोधि मंदिर में हाई सिक्योरिटी के अलावा कालचक्र मैदान तक सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इसी दरमियान यूपी के दो पुलिसकर्मियों को एक बोतल शराब के साथ महाबोधि मंदिर में प्रवेश करना महंगा पड़ गया।

दरअसल, यूपी के चंदौली थाना के इस्पेक्टर संतोष कुमार और सिपाही आयुष कुमार गुप्ता महाबोधि मंदिर घूमने के लिए आए थे और वे मंदिर में प्रवेश कर रहे थे, लेकिन जांच के दौरान उनसे शराब की बोतल पकड़ी गई। शराब के साथ यूपी के दो पुलिस गिरफ्तार होने की पुष्टि गया के एसएसपी हरप्रीत कौर ने की है। बताया जा रहा है कि कि यूपी के पुलिसकर्मी केस के सिलसिले में बोधगया आए थे। इसके बाद वे कल रात महाबोधि मंदिर घूमने गए थे, लेकिन उनके बैग में शराब की बोतल बरामद हो गई, जिसे स्थानीय मंदिर में तैनात रहे पुलिसकर्मी ने गिरफ्तार कर लिया और बोधगया थानां को सुपुर्द कर दिया।

इस संबंध में गया के एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि महाबोधि मंदिर में प्रवेश करने से पहले सभी लोगों को स्कैन कर जांच की जाती है तभी अंदर प्रवेश दिए जाते हैं। इसी दौरान यूपी के दो पुलिस महाबोधि मंदिर में प्रवेश कर रहे थे जब इनका बैग स्कैन किया गया तो संदिग्ध वस्तु होने की संकेत मिला। जब बैग जांच की गई तो एक बोतल शराब मिली। इसके बाद दोनों को हिरासत में ले लिया गया। एसएसपी ने बताया कि एक्साइज एक्ट के अंतर्गत विधिवत कार्यवाई की जाएगी। बता दें कि महाबोधि मंदिर प्रवेश के दौरान कई जांच से होकर गुजरना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static