आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ना फर्जीवाड़ा रोकने की दिशा में बड़ा कदमः सुशील मोदी

12/21/2021 1:21:47 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ने के लिए लोकसभा में बिल पेश कर चुनाव सुधार तेज करने और फर्जीवाड़ा रोकने की दिशा में बड़ा कदम उठाया। इससे मतदाता सूची ही नहीं, सरकारी योजना के लाभार्थियों की सूची से भी दोहराव और गलत नामों का कचरा साफ होगा।

Koo App
सरकारी योजनाओं को आधार कार्ड से जोड़ने की नीति लागू कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 2.67 लाख करोड़ रुपये की बचत की। राजीव गांधी की सरकार के समय ये पैसे बिचौलियों की जेब में जाते थे। आधार-संबद्ध करने से राशन वितरण, गैस कनेक्शन, मनरेगा और छात्रवृत्ति जैसी योजनाओं से लाभुकों के बोगस और ड्यूप्लिकेट नाम हटाये जा सके।
- Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 20 Dec 2021

सुशील मोदी ने आगे कहा कि आधार-संबद्ध करने से राशन वितरण, गैस कनेक्शन, मनरेगा और छात्रवृत्ति जैसी योजनाओं से लाभुकों के बोगस और ड्यूप्लिकेट नाम हटाए जा सके। आधार जुड़ने से फर्जी या दोहरे नाम वाले 4 करोड़ राशन कार्ड और 4 करोड़ 11 लाख गैस कनेक्शन रद किए गए, जिसका फायदा योजना के लाखों गरीब सुपात्रों को मिला।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आधार से वोटर आइडी को जोड़ने के बिल का विरोध कर कांग्रेस वोगस पोलिंग और घुसपैठियों का बचाव कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static