सुशील मोदी बोले- छात्र आंदोलन के लालू जैसे कुछ साथियों ने जेपी नारायण के आदर्शों का दबाया गला

10/12/2020 9:44:12 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि छात्र आंदोलन के लालू प्रसाद यादव जैसे कुछ साथियों ने सत्ता के लिए न केवल कांग्रेस से हाथ मिलाया बल्कि भ्रष्टाचार और वंशवाद में डूबकर लोकनायक जयप्रकाश (जेपी) नारायण के आदर्शों का ही गला दबा दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने रविवार को ट्वीट किया कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने कांग्रेस के लंबे शासन में पनपे भ्रष्टाचार, वंशवाद और तानाशाही के विरुद्ध व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई के लिए अपने समय के युवाओं का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि वह आंदोलन केवल सरकार बदलने और पद पाने के लिए नहीं बल्कि जनता की सेवा कर सकारात्मक बदलाव के लिए था।

मोदी ने कहा, ‘‘हमारे जैसे लाखों छात्रों-नौजवानों ने जेपी के आदर्शों को अपनाकर संघर्ष किया, जेल गए और फिर सार्वजनिक जीवन में योगदान का संकल्प लिया। दुर्भाग्यवश, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) लालू प्रसाद यादव जैसे हमारे कुछ साथियों ने सत्ता के लिए न केवल कांग्रेस से हाथ मिलाया बल्कि भ्रष्टाचार और वंशवाद में डूबकर जेपी के आदर्शों का ही गला दबा दिया।

भाजपा नेता ने एक अन्य ट्वीट में राजद अध्यक्ष लालू यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोकनायक ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनके आंदोलन से आगे बढ़ा कोई ऐसा व्यक्ति कभी बिहार का मुख्यमंत्री बनेगा, जिसकी सरकार में होने वाले नरसंहारों में दलित और पिछड़ी जातियों के लोग सबसे ज्यादा मारे जाएंगे। आज भी राजद का रवैया वही है इसलिए राजद विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के चुनाव क्षेत्र राघोपुर में दलितों की झोपड़ी जलाई जाती है।

मोदी ने कहा कि राजद ने 20 उम्मीदवारों का आपराधिक इतिहास जारी कर बता दिया कि अब डॉ. राममनोहर लोहिया और लोकनायक जयप्रकाश नारायण से उसका वास्ता नहीं रहा।

Ramanjot