समस्तीपुर रेल मंडल के नवनिर्मित कोसी महासेतु पर जल्द शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन

6/25/2021 7:32:23 PM

समस्तीपुरः बिहार में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कहा है कि कोसी एवं मिथिलांचल को जोड़ने वाली समस्तीपुर रेल मंडल के नवनिर्मित कोसी महासेतु पर जल्द ही ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जायेगा।

त्रिवेदी ने समस्तीपुर स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय सभागार में गुरुवार की देर संध्या आयोजित 66वें रेल सप्ताह समारोह के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोसी महासेतु के निमार्ण से मंडल के सहरसा-सुपौल-सरायगढ़-निर्मली एवं झंझारपुर रेल खंडो पर अब ट्रेनों की सीधी सेवा का लाभ यात्री उठा सकते है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए मंत्रालय द्वारा आदेश मिलते ही सीआरएस द्वारा इस खंडों का निरीक्षण किया जायेगा जिसके बाद जल्द ही परिचालन शुरू हो जाएगा।

महाप्रबंधक ने बताया कि समस्तीपुर रेल मंडल के सभी प्रमुख रेल खंडों के विद्युतीकरण का कार्य भी पूरा कर लिया गया है। वहीं, समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के दोहरीकरण कार्य भी पूरा कर लिया गया है। इससे ट्रेनों का परिचालन ससमय के साथ-साथ डीजल की बचत एवं खर्च कम हुए है। उन्होंने इस मौके पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ओम प्रकाश सिंह समेत 25 रेलकर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुरस्कृत भी किया। समारोह मे मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने महाप्रबंधक का स्वागत किया और मंडल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

Content Writer

Ramanjot