समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के डाउन लाइन पर बाढ़ के कारण बंद पड़ी ट्रेन सेवा 10वें दिन बहाल

7/19/2021 1:02:46 PM

 

समस्तीपुर/दरभंगाः पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के मुक्तापुर स्टेशन के निकट पुल संख्या-एक पर बूढ़ी गंडक नदी का पानी आ जाने के कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के डाउन लाइन पर 9 दिनों से बंद पड़ी ट्रेन सेवा आज 10वें दिन शुरू कर दी गई।

मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि बूढ़ी गंडक के जलस्तर में आई कमी और रेल पुल संख्या-1 पर पानी के कम दबाव को देखते हुए इस रेलखंड पर सोमवार से ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के डाउन लाइन पर बाढ़ के कारण पिछले 10 जुलाई से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि यातायात सामान्य होने के बाद सोमवार से गाड़ी संख्या- 03156 सीतामढ़ी-कोलकाता अपने निर्धारित मार्ग सीतामढ़ी- दरभंगा-समस्तीपुर होकर जाएगी। इसके अलावे गाड़ी संख्या- 05589/05590 समस्तीपुर-दरभंगा-समस्तीपुर अपने निधारित मार्ग से चलेगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र ने बताया कि समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के अंतर्गत समस्तीपुर-मुक्तापुर स्टेशनों के मध्य पुल संख्या 01(किलोमीटर 1/6-7) पर जलस्तर में आई कमी को देखते हुए आज 08.15 बजे से सामान्य यातायात प्रारंभ कर दिया गया है।

Content Writer

Nitika