आज BSSC के अभ्यर्थी ट्विटर पर करेंगे आंदोलन, तृतीय स्नातक की बाकी दोनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग

12/29/2022 11:21:42 AM

पटनाः बीएसएससी सीजीएल 3 परीक्षा के बाकी दोनों पाली की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर छात्र 29 दिसंबर यानी आज ट्विटर पर आंदोलन करेंगे। इसकी जानकारी छात्र नेता दिलीप कुमार ने दी है। दरअसल, एक ही पाली की परीक्षा रद्द की गई है, जबकि 3 पालियों में परीक्षा ली गई थी। वहीं दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द हो इसके लिए छात्र आज ट्विटर पर आंदोलन करेंगे।

छात्र आज ट्विटर पर करेंगे आंदोलन
बता दें कि प्रश्न पत्र लीक होने के बाद प्रथम पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। आयोग ने प्रथम पाली की रद्द की गई परीक्षा को 45 दिनों के अंदर लेने की बात कही है, लेकिन परीक्षार्थी दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द हो इसके लिए छात्र आज ट्विटर पर आंदोलन करेंगे। छात्रों की मांग है कि तीन पालियों में 23 और 24 दिसंबर को परीक्षा ली गई थी और तीनों पालियों के प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल है। इसलिए दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द हो।



आयोग ने परीक्षार्थियों से की ये अपील
वहीं आक्रोशित छात्र #cancel_bssc_CGL3_all_shift नाम से आज अभियान शुरू कर रहे हैं। अभियान के जरिए दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा रद्द करने की मांग की जाएगी। दूसरी तरफ बीते बुधवार को बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की द्वितीय एवं तृतीय चरण की परीक्षा के प्रश्न पत्रों के लीक होने की खबरों के बीच आयोग ने प्रेस नोट जारी किया है। आयोग ने परीक्षार्थियों एवं आम लोगों से अपील की है कि किसी के बहकावे में न आएं। अगर पेपर लीक होने का सबूत है तो उसकी जानकारी आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को दें।

असामाजिक तत्व फैला रहे भ्रामक अफवाहें
उल्लेखनीय है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए उक्त परीक्षा के संबंध में कई भ्रामक अफवाहें फैलाई जा रही हैं। ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाए और किसी के बहकावे में न आएं। आयोग द्वारा सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया जाता है कि परीक्षा की सुचिता एवं स्वच्छता तथा अभ्यर्थियों का हित आयोग के लिए सर्वोपरि है और इसे सुनिश्चित करना आयोग का मुख्य दायित्व है।

Content Editor

Swati Sharma