TMC-DMK ने बिहारी नेताओं को कहा 'बिहारी गुंडा', सत्तापक्ष-विपक्ष ने एकजुट होकर दिया ये जवाब

7/29/2021 3:37:53 PM

 

पटनाः पश्चिम बंगाल की टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बुधवार को एक बैठक में बिहारी नेताओं को बिहारी गुंडा कह डाला। उन्होंने इस शब्द का 3 बार प्रयोग किया। साथ ही तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता केएन नेहरू ने कहा कि बिहारियों के पास ज्यादा दिमाग नहीं होता है। वहीं राज्य की अस्मिता पर पक्ष-विपक्ष की एक राय सामने आई है। उन्होंने बिहार के अपमान पर कहा कि हमारे यहां के लोग सहयोग ना करें तो दूसरे राज्य भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश ने कहा टीएमसी और डीएमके जैसी पार्टियां लोगों में वैमनस्य उत्पन्न कर रही हैं- 'क्षेत्रीय पार्टियां अपनी राजनीति को इसी तरह से जिंदा रखती हैं, जबकि यह राष्ट्रहित में बिल्कुल गलत है। वहीं इस पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि टीएमसी के नेता राजनीति में लंपट संस्कृति से अपनी राजनीति चमका रहे हैं- 'बिहार ज्ञान की भूमि रही है, चंद्रगुप्त और चाणक्य की भूमि रही है। हमारी अस्मिता को चुनौती देने की ताकत किसी में नहीं है।

राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि आज भारत की कल्पना की जा रही है तो उसमें बिहार है। यदि बिहार नहीं है तो भारत नहीं है। लोगों को बिहार का सम्मान करना चाहिए और करना ही होगा। बिहार का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिहार के लोग यदि बिहार में ही रहकर अपना काम करने लगेंगे, तो दूसरे राज्य के लोग भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे।

Content Writer

Nitika