रोहतास में वज्रपात से किशोरी समेत 3 लोगों की मौत, परिजनों को मुआवजा देगी सरकार

7/6/2021 9:49:24 AM

डेहरी ऑन सोनः बिहार में मानसून के आने के बाद वज्रपात का कहर जारी है। इसी कड़ी में रोहतास जिले के दावथ प्रखंड के अलग-अलग जगहों पर सोमवार को वज्रपात से किशोरी समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बभनौल निवासी ललन सिंह का 35 वर्षीय पुत्र मंतोष कुमार खेत में भैंस चरा रहा था। इसी क्रम में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं, गांव के ही मठिया टोला के खेत में पिपरमेंट पौधे की कटाई कर रही 15 वर्षीय किशोरी चुनमुनी कुमारी की वज्रपात से झुलस कर मौत हो गई। उधर, जिले के ईटावां पंचायत अंतर्गत बहुआरा गांव निवासी 55 वर्षीय रूप नारायण राम सड़क के किनारे बकरी चरा रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।

ग्रामीणों की सूचना पर अंचलाधिकारी अजीत कुमार स्थानीय थाने की पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंनें बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से प्रखंड के दो गांवों में तीन लोगों की मौत हुई है। मृतकों के परिजनों को प्राकृतिक आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजा दिए जाने संबंधी आवश्यक प्रक्रिया शुरू की गई है। शवों को अंत्यपरीक्षण के लिए सासाराम भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static