​"आपातकाल के दिनों में हजारों लोगों का किया गया नरसंहार", अश्विनी चौबे बोले- आज भी कई परिवार रो रहे

6/25/2024 6:35:19 PM

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) ने देश में आपातकाल लगाए जाने के 49 साल पूरे होने पर मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आपातकाल के दिनों में हजारों लोगों का नरसंहार किया गया। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। आज हजारों परिवार रो रहे हैं।

"जेलर ने मुझे जूते से मारा"
अश्विनी चौबे ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के 1974 के आंदोलन की चिंगारी बिहार में सुलगी थी।हम जैसे लोग उस समय बिहार में छात्र आंदोलन के सेनानी थे और छात्र संघर्ष समिति ने 18 मार्च को आंदोलन का आह्वान किया था...बाद में आपातकाल लगा और हम सब आपातकाल के शिकार हुए। जेलर ने मुझे जूते से मारा और कहा कि चौबे अभी मरे नहीं। चूंकि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ जेल में 21 दिनों तक भूख हड़ताल पर था और कुछ समय बाहर भी भूख हड़ताल पर था।

'आपातकाल के दिनों में हजारों लोगों का किया गया नरसंहार'
भाजपा नेता ने कहा कि 25 जून और 26 जून की दरम्यानी रात में आपातकाल लगाया गया और यह देश उस आपातकाल को एक काले अध्याय के रूप में जानता है, लेकिन देश कभी माफ नहीं कर सकता। आपातकाल के दिनों में हजारों लोगों का नरसंहार किया गया। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और बहुत दुखद है। आज हजारों परिवार रो रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static