इस बार ज्ञान भवन में आयोजित होगा बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र

7/25/2020 12:49:45 PM

पटनाः इस बार बिहार विधानमंडल का 03 अगस्त से शुरू होने वाला मॉनसून सत्र विधानसभा वेशम के स्थान पर राजधानी के ज्ञान भवन में आयोजित होगा। दरअसल, राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के बीच विधायी कार्यों की निरंतरता बरकरार रखने के उद्देश्य से ये निर्णय लिया है।

संसदीय कार्य विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राज्यपाल ने कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी दिशा-निर्देश के अनुसार सदस्यों के बैठने की व्यवस्था में न्यूनतम भौतिक दूरी का पालन करने के लिए स्थान परिवर्तन में आंशिक संशोधन का आदेश जारी किया है। राज्यपाल के आदेश के अनुसार, 03 अगस्त 2020 को पूर्वाह्न 11 बजे षोडश बिहार विधानसभा का षोडश सत्र (मॉनसून सत्र) सभा वेशम के स्थान पर सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र परिसर में अवस्थित ज्ञान भवन के द्वितीय तल पर स्थित हॉल में आहूत किया जाएगा। इसी तरह बिहार विधान परिषद का 195वां सत्र (मॉनसून सत्र) परिषद वेशम के स्थान पर ज्ञान भवन के प्रथम तल के हॉल मे आहूत किया जाएगा।

अधिसूचना में कहा गया है कि विधानमंडल का मॉनसून सत्र 03 अगस्त से शुरू होकर 06 अगस्त 2020 तक चलेगा। सत्र के पहले दिन विधानसभा में शपथ एवं प्रतिज्ञान, राज्यपाल द्वारा प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रतियां सदन के पटल पर रखा जाना, वित्त वर्ष 2020-21 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी का उपस्थापन एवं शोक प्रकाश होगा। इसके अगले दिन 04 अगस्त को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य किए जाएंगे। 05 अगस्त को वित्त वर्ष 2020-21 की प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी पर सामान्य वाद-विवाद एवं तत्संबंधी विनियोग विधेयक तथा 06 अगस्त को गैर सरकारी सदस्यों के कार्य किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static