छड़ी नहीं बल्कि राइफल की नोक पर मासूम बच्चों को पढ़ाता है बिहार का ये शिक्षक

1/7/2021 5:36:23 PM

मुजफ्फरपुरः आपने अक्सर एक शिक्षक के हाथ में छड़ी देखी होगी, जिसका डर दिखाकर वह बच्चों को पढ़ाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शिक्षक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो राइफल की नोक पर मासूम बच्चों को पढ़ा रहा है। बिहार के इस राइफल धारी टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल, वायरल हो रहा वीडियो मिठनपुरा थाना इलाके का बताया जा रहा है। वीडियो में गुरु जी राइफल दिखाकर मासूम बच्चों को विद्या का पाठ पढ़ा रहे हैं। आरोपी गुरुजी वीडियो में यह भी बताता है कि मिठनपुरा के जंगली माई स्थान मोहल्ले में वह बच्चों को बंदूक की नोक पर पढ़ा रहा है। इस वीडियो को आरोपी शिक्षक ने खुद से तैयार किया और कानून को चुनौती देते हुए वायरल भी किया है। वहीं जब ये वीडियो पुलिस के पास पहुंचा तो प्रशासन में हड़कंप मच गया।

इस मामले में नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने कहा कि यह काम पूरी तरह से गैरकानूनी है। खासकर छोटे-छोटे बच्चों को राइफल दिखाना अपराध की श्रेणी में आता है। इसे लेकर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी ने कहा है कि हथियार अगर अवैध हुआ तो आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और लाइसेंसी हथियार होने पर लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा की जाएगी। वहीं दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि आरोपी कोई टीचर नहीं है बल्कि पान का दुकानदार है जिसका नाम भोला है। उसने जानबूझकर यह वीडियो बनाकर वायरल किया है

Ramanjot