2 हजार का नोट वापिस लिए जाने पर बोले भाजपा सांसद- ये रिजर्व बैंक का निर्णय, इसमें नहीं होनी चाहिए राजनीति

5/20/2023 6:00:54 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): 2000 के नोट वापिस लिए जाने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने सरकार का बचाव किया और कहा कि यह रिजर्व बैंक का निर्णय है, रिजर्व बैंक एक ऑटोनॉमस बॉडी है। इसमें कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा, "यदि ये नोट धनशोधन के लिए उपयोग में थे, तो इन्हें खत्म करने से ऐसे नेटवर्क प्रभावित होंगे।''

रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
वहीं रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जब से सुप्रीम कोर्ट ने अधिकारियों को तबादला करने का अधिकार दिल्ली सरकार को दिया है। उसके बाद से दिल्ली सरकार के द्वारा अधिकारियों को परेशान किया जा रहा है। रविशंकर प्रसाद ने यहां तक कहा कि जो शराब घोटाला के मामले को देख रहे थे, उसे केजरीवाल सरकार ने हटा दिया है। उसके अलावा उन्होंने एक लंबी फेहरिस्त पढ़कर सुनाया जिसमें यह बताया गया कि केजरीवाल सरकार ऐसे अधिकारियों को परेशान करने पर तुली है।

"2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री"
इधर,  विपक्षी एकता को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्षी एकता होना संभव नहीं है। जहां तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में जाने की बात है। तो वह उनका अधिकार है, लेकिन जो यह दावा किया जा रहा है कि इससे विपक्षी एकता दिखेगी ऐसा कुछ नहीं है। उनके इस शपथ ग्रहण समारोह में उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नहीं है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं है, दक्षिण बिहार के प्रमुख नेता नहीं है। ऐसे में इस कार्यक्रम को विपक्षी एकता के रूप में देखना सही नहीं है। आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे। इसके अलावा भारत में अभी प्रधानमंत्री की कोई वैकेंसी नहीं हैं।

Content Editor

Swati Sharma