बिहार में बंपर वेकेंसी... इस साल स्वास्थ्य विभाग में होंगी लगभग 30 हजार नियुक्तियां

6/2/2021 10:37:05 AM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 में स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगभग तीस हजार नियुक्तियां विभिन्न पदों पर की जाएगी। 

मंगल पांडेय ने कोरोना के संभावित आने वाले तीसरी लहर से लड़ने के लिए विभाग के अपर मुख्य सचिव सहित उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत कार्ययोजना बनाई है। उन्होंने बताया कि उनके विभाग के द्वारा विभिन्न स्तरों पर सघन समीक्षा करते हुए भविष्य के लिए तैयारी की जा रही है। वर्ष 21-22 में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कुल लगभग 30 हजार नियुक्तियां विभिन्न पदों पर की जाएंगीं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए मानव बल की आवश्यकता है। इस क्रम में 6 हजार 338 विशेषज्ञ एवं सामान्य चिकित्सक, 3270 आयुष चिकित्सक, जीएनएम (एनएचएम)- 4671 एवं एएनएम (एनएचएम)- 9233 की नियुक्ति 15 सितंबर 2021 तक कर लेने का निर्देश बैठक में दिया गया है। मंगल पांडेय ने अन्य विभिन्न पदों पर लगभग 7 हजार नियुक्ति की प्रक्रिया का बिहार तकनीकी सेवा आयोग के माध्यम से पूरा करने का निर्देश दिया। कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए राज्य के अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के लिए विभिन्न संयंत्र, उपकरण एवं ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।

Content Writer

Ramanjot