बिहार में शिक्षा विभाग का कारनामा तो भ्रष्टाचार के 2 आरोपी IPS आदित्य कुमार व दयाशंकर सस्पेंड, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

10/19/2022 6:40:17 PM

पटना: बिहार सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोपी 2 आईपीएस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। डीजीपी से जालसाजी के मामले में शामिल गया के पूर्व एसएसपी एवं वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक के सहायक आदित्य कुमार को सरकार ने निलंबित किया है। कुछ दिनों पहले आय से अधिक संपत्ति मामले में एसपी दयाशंकर को भी निलंबित कर दिया गया हैं। वहीं, दूसरी ओर बिहार में शिक्षा विभाग ने प्रश्नपत्रों में कश्मीर को अलग देश बताकर एक बार फिर से विवाद को हवा दे दी है।दरअसल, सोशल मीडिया पर एक प्रश्न पत्र काफी वायरल हो रहा हैं। इस वायरल हुए सातवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में दावा किया गया है कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है, बल्कि एक अलग देश है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार सरकार की बड़ी कार्रवाईः भ्रष्टाचार के 2 आरोपी IPS आदित्य कुमार व दयाशंकर सस्पेंड, अधिसूचना जारी
पटना: बिहार सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोपी 2 आईपीएस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। डीजीपी से जालसाजी के मामले में शामिल गया के पूर्व एसएसपी एवं वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक के सहायक आदित्य कुमार को सरकार ने निलंबित किया है। कुछ दिनों पहले आय से अधिक संपत्ति मामले में एसपी दयाशंकर को भी निलंबित कर दिया गया हैं।

बिहार में शिक्षा विभाग का कारनामा, प्रश्न पत्र में "कश्मीर" को बताया अलग देश, BJP ने उठाए सवाल
किशनगंंजः बिहार में शिक्षा विभाग ने प्रश्नपत्रों में कश्मीर को अलग देश बताकर एक बार फिर से विवाद को हवा दे दी है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक प्रश्न पत्र काफी वायरल हो रहा हैं। इस वायरल हुए सातवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में दावा किया गया है कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है, बल्कि एक अलग देश है।

बिहार सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IPS और 5 DSP का तबादला
पटनाः बिहार में 2 आईपीएस अधिकारियों को सस्पेंड करने के बाद सरकार ने आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया हैं। मंगलवार की शाम को एक साथ 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया हैं। साथ ही डीएसपी स्तर पर तैनात 5 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया हैं।

पटना HC की नीतीश सरकार को फटकार- शराबबंदी के गलत क्रियान्वयन से बिहार के लोगों की जान जोखिम में
पटनाः बिहार के पटना उच्च न्यायालय ने कहा कि बिहार के लोगों की जान जोखिम में इसलिए पड़ी है क्योंकि राज्य सरकार अपने बहुचर्चित शराबबंदी कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने में विफल रही है। न्यायमूर्ति पूर्णेंदु सिंह की एकल पीठ ने उक्त टिप्पणी करते हुए सरकार की ढिलाई के प्रतिकूल परिणामों यथा शराब से जुड़ी त्रासदियों में तेजी, नशीली दवाओं की लत, अवैध शराब के कारोबार में नाबालिगों का शामिल होन।

बिहार में अपराधी बेलगामः पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या, 5-6 बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम
पटनाः बिहार में अपराधी इतने बेखौफ हो गए है कि वह आए- दिन हत्या, लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है, जहां पर अपराधियों ने पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी।

"अदालत की कड़ी फटकार के बाद माफी मांगने पर बची तेजस्वी की जमानत, हिम्मत हो तो फिर धमकाएं"
पटनाः भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) घोटाला में अभियुक्त तेजस्वी प्रसाद यादव को अदालत की कड़ी फटकार के बाद अपनी जमानत बचाने के लिए माफी मांगनी पड़ी है और अब यदि उनमें हिम्मत हो तो वह केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अधिकारियों को दी गई धमकी दोहराएं।

पत्नी के मायके जाने से नाराज पति ने 24 दिन की बच्ची पर निकाला गुस्सा, पहले पटका फिर गला दबाकर की हत्या
अररियाः बिहार के अररिया जिले से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर एक सनकी पिता ने अपनी 24 दिन की बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बच्चे को उसकी नानी और मां डॉक्टर को दिखाने के लिए ला रही थीं। इसी बीच बच्चे का पिता आया और उसे लेकर भाग गया।

बिहार विधानसभा उपचुनावः JAP ने की महागठबंधन को समर्थन देने की घोषणा
पटनाः जन अधिकार पार्टी (जाप-लो.) ने बिहार में गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में महागठबंधन को समर्थन देने की घोषणा की।

शिक्षक ने दोस्त की शादीशुदा बहन के साथ 5 सालों तक किया दुष्कर्म, मन भरने पर बोला- 25 लाख लाओ...
समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर जिले में एक शिक्षक ने अपने दोस्त की शादीशुदा बहन को प्यार में फंसाकर 5 साल तक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं जब उसका मन भर गया तो उसने महिला से 25 लाख रूपयों की मांग की। वहीं पुलिस ने यौन शोषण करने वाले शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

CM नीतीश ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- प्रकाश पर्व में आने वाले श्रद्धालुओं को न हो असुविधा
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 554वें पावन प्रकाश गुरू पर्व पर देश के विभिन्न हिस्सों एवं विदेशों से बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था रखें ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static