गजबः महिला ने थाने में की शिकायत- मैं इतनी पढ़ी-लिखी, 10 लोगों के लिए कैसे बनाऊं रोटी

12/6/2020 11:41:06 AM

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में स्थित महिला थाने में आए दिन अजीबो-गरीब मामले सामने आते रहते हैं, जिसे सुलझाने में थानाध्यक्ष से लेकर सिपाही तक खुद उलझकर रह गए हैं। कभी किसी महिला को अपने पति से शॉपिंग न करवाने की शिकायत है तो कभी मोबाइल का पासवर्ड न देने के कारण शक, लेकिन अब एक महिला को इस बात की शिकायत है कि मैं इतनी पढ़ी-लिखी होकर भी 10 लोगों के लिए रोटी कैसे बनाऊं।

महिला थाने में आया एक मामला काफी चर्चा में रहा। पटना सिटी की रहने वाली महिला ने थाने में आवेदन देते हुए कहा था कि ससुराल में उसका परिवार काफी बड़ा है। ऐसे में उसे सुबह और शाम 10 लोगों के लिए रोटियां बनानी पड़ती हैं। उसने कहा कि पति तो किसी प्रकार की मदद नहीं करते ससुराल के लोग रोज अलग-अलग खाने की डिमांड करते रहते हैं। महिला ने अपने आवेदन में कहा था कि 'मैं इतनी पढ़ी-लिखी हूं तो क्या मैं घर का काम ही करती रहूं।

महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल ने बताा कि ऐसे केस जब भी आते हैं, उसमें जल्द से जल्द दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता करवाने का प्रयास किया जाता है। जिस केस में बात से समाधान नहीं निकलता, उनमें महिलाओं को अल्पावास केंद्र भेजकर कुछ देर सोचने और शांत रहने का समय भी दिया जाता है।
 

Nitika