सुपौल में तटबंध के बीच रहने वालों के शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित

6/7/2021 4:56:47 PM

सुपौलः बिहार के सुपौल जिला प्रशासन ने कोसी नदी के तटबंधों के बीच रहने वाले लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 15 जून तक उनके शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है।

जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने रविवार को बताया कि जिले के सुपौल, किशनपुर, सरायगंढ - भपटियाही , मरौना, निर्मली और बसंतपुर प्रखंड के करीब एक लाख परिवार कोसी तटबंधों के अंदर रहती है। जहां 50 से 60 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाना है। टीकाकरण तो हो रहा है लेकिन आगामी 15 जून के बाद आसन्न बाढ़ के मद्देनजर टीकाकरण कार्य में तेजी लाई जा रही है। लोगों में टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रखंड स्तर के अधिकारी सहित जीविका दीदी लगातर प्रयासरत है।

महेंद्र कुमार ने बताया कि टीका लगवाने से लोग कतरा रहे है जिससे टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी धीमी है। इसमें गति लाने के लिए चिकित्सा विभाग के वरीय अधिकारी नाव के जरिए गांव-गांव जाकर लोगों से संवाद स्थापित कर रहे है। इस कड़ी में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सी के प्रसाद एवं शशिभूषण प्रसाद को सदर प्रखंड के बलबा और मूंगरार पंचायत में लोगों से संवाद करने का काम किया है। इस दौरान वैक्सीनेशन टीम से 20 लोगों को टीका लगाया।

Content Writer

Ramanjot