1 लाख रूपए रिश्वत लेते CO को निगरानी विभाग ने किया गिरफ्तार, जमीन की दाखिल खारिज के लिए ली थी घूस

10/13/2022 11:40:11 AM

जहानाबादः बिहार के जहानाबाद जिले में निगरानी विभाग ने गुरुवार को अंचल अधिकारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। निगरानी विभाग ने काको के सीओ दिनेश प्रसाद को जमीन की दाखिल खारिज के लिए 1 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।



दरअसल, निगरानी विभाग ने आज सुबह जहानाबाद जिले में स्थित गांधी नगर मोहल्ले में काको के सीओ दिनेश प्रसाद को जमीन की दाखिल खारिज के लिए 1 लाख रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, दिनेश प्रसाद जहानाबाद जिले के काको अंचल अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। इस मामले में ओएना गांव के रहने वाले राहुल कुमार ने आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि सीओ दिनेश प्रसाद हमारी 1 बीघा जमीन की दाखिल खारिज करने के लिए 1 लाख रुपए मांग रहे थे। उन्होंने कहा कि इसे लेकर हम कई महीनों ने दौड़ लगा रहें थे, पर हमारा कोई भी काम नहीं हो पाया है। इससे परेशान होकर हम लोगों ने इसकी सूचना पटना निगरानी विभाग की टीम को दी।

बता दें कि राहुल की शिकायत के बाद निगरानी विभाग के अधिकारियों ने इस मामले की जांच की। जांच में आरोप सही पाया गया। इसके बाद निगरानी विभाग राहुल को आदेश दिया कि वह 1 लाख रुपए लेकर सीओ के पास जाए। वहीं निगरानी विभाग ने सीओ दिनेश प्रसाद को जमीन की दाखिल खारिज के लिए 1 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

Content Editor

Swati Sharma