तारकिशोर के पिता ने किया खुशी का इजहार, बोले-‘प्रयागराज के साधु ने कहा था तेरे बेटे को है राजयोग’

11/17/2020 12:49:12 PM

 

कटिहारः बिहार में इस बार सरकार की तस्वीर बदल गई है। नीतीश कुमार और सुशील मोदी की बनी बनाई जोड़ी टूट गई है। वहीं बीजेपी कोटे से बिहार में 2 उपमुख्यमंत्री ने शपथ ली है।

कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य हासिल हुआ है। तारकिशोर प्रसाद को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने से ना केवल कटिहार बल्कि सीमांचल के लोगों में खुशी की लहर देखी जा रही है। काफी अरसे बाद सीमांचल के किसी नेता को बिहार में इतने बड़े पद पर आसीन होने का मौका मिला है। वहीं तारकिशोर प्रसाद के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने से उनके परिजनों में भी उत्साह का माहौल देखा जा रहा है। घर के बच्चे, बुजुर्गों का मुंह मीठा करा रहे हैं। वहीं पिता गंगा प्रसाद ने कहा कि पूरे कटिहार में खुशी की लहर है।

वहीं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के पिता गंगा प्रसाद ने इस खास मौके पर एक रोचक जानकारी साझा की है। गंगा प्रसाद ने तारकिशोर प्रसाद के बचपन को लेकर एक बड़ी रोचक जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद के एक साधु ने तारकिशोर के बचपन में ही एक बड़ी भविष्यवाणी की थी। गंगा प्रसाद ने बताया कि साधु ने उन्हें पहले ही बताया था कि उनके बेटे को राजयोग है। साधु ने गंगा प्रसाद को ये सलाह दी थी कि तारकिशोर प्रसाद जैसा चाहे वैसा करने दो साधु के उस सलाह को गंगा प्रसाद ने मान लिया और तारकिशोर प्रसाद को राजनीति में जाने से नहीं रोका। यही वजह है कि 4 बार से कटिहार के विधायक रहे तारकिशोर प्रसाद अब बिहार के उपमुख्यमंत्री बन गए हैं।

तारकिशोर बाबू के पिता गंगा प्रसाद और उनकी मां सुमित्रा देवी बेहद खुश हैं, हालांकि बीते दिनों की याद करते हुए गंगा प्रसाद ने ये बताया कि तीन साल की उम्र में ही तारकिशोर प्रसाद के पूरे शरीर में भयानक चेचक हो गया था। लगभग 40 से 45 दिन के इलाज के बाद उनकी जान बचाई जा सकी, हालांकि अब बेटे की सफलता से वे संतुष्ट नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि तारकिशोर ने परिवार और समाज का सर ऊंचा कर दिया है।

तारिकशोर प्रसाद की उपलब्धि पर ना केवल परिवार बल्कि कटिहार को भी नाज है। उम्मीद है कि वे कटिहार सहित पूरे सीमांचल में आम जनता के दुख दर्द को दूर करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Nitika