पटना के सेंट माइकल्स स्कूल की श्रद्धा श्री ACAD क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट की राष्ट्रीय विजेता, IIT कानपुर के आर्यन सिंह ने भी लहराया परचम

7/3/2024 4:03:10 PM

पटना: ए क्लू ए डे (एसीएडी) क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। जून महीने में देश-विदेश के कई छात्रों और क्रॉसवर्ड प्रेमियों ने इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लिया। साल भर चलने वाले इस प्रतियोगिता के तहत हर महीने प्रतिभागियों को राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय, शहर स्तरीय और इंस्टीट्यूशन स्तरीय श्रेणी में पुरस्कृत किया जाता है।

एसीएडी के तीनों वर्जन- एसीएडी, एसीएडी प्लस और एसीएडी सीनियर में राष्ट्रीय विजेताएं की सूचि निम्नवत है-
एसीएडी राष्ट्रीय विजेता-

रैंक-1: श्रद्धा श्री (सेंट माइकल स्कूल, पटना)
रैंक-2: धैर्य पांडेय (डॉन बॉस्को एकेडमी, पटना)
रैंक-3: बिंदुश्री एन (केंद्रीय विद्यालय नंबर-1, तिरुपति)

एसीएडीप्लस राष्ट्रीय विजेता-
रैंक-1: आर्यन सिंह (आईआईटी, कानपुर)
रैंक-2: श्याम कृष्ण शिनोय (वर्जीनिया टेक, अमेरिका)
रैंक-3: आरती कुमारी (भगवान परशुराम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली

एसीएडीसीनियर राष्ट्रीय विजेता-
रैंक-1: नारायण मंड्यम (नवी मुंबई, महाराष्ट्र)
रैंक-2: कोलुरू कोटेश्वर राव (हैदराबाद, तेलंगाना)
रैंक-3: राकेश वर्मा (नोएडा, उत्तर प्रदेश)

एसीएडी क्या है?
ए क्लू ए डे (एसीएडी) ऑनलाइन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट है, जिसके तहत प्रतिभागियों को प्रत्येक दिन वेबसाइट crypticsingh.com पर एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड की पहेली हल करनी होती है। कम समय में सटीक जवाब देने वालों को अंक मिलते हैं। महीने के अंत में सभी प्रतिभागियों के प्रदर्शन का आकलन और उनके कुल अंकों की गणना के आधार पर विजेता घोषित किये जाते हैं। एसीएडी के तीन वर्जन हैं। स्कूली छात्रों के लिए एसीएडी, कॉलेज छात्रों के लिए एसीएडी प्लस और वरिष्ठ नागरिकों को लिए एसीएडी सीनियर का आयोजन होता है। एसीएडी प्लस में कॉलेज छात्रों के अलावा वे स्कूली छात्र भी भाग ले सकते हैं, जो कठिन सवाल हल करने को इच्छुक हों। एसीएडी सीनियर के लिए वेबसाइट पर हर दिन 12:30 बजे, एसीएडी के लिए 3:30 बजे, एसीएडी प्लस के लिए 3:35 बजे सवाल प्रकाशित होते हैं, जिनके जवाब 24 घंटे के भीतर देना अनिवार्य है।

रजिस्ट्रेशन अनिवार्य
एसीएडी में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। https://acad.crypticsingh.com/participantreg निशुल्क रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। फरवरी में शुरू हुए एसीएडी कॉन्टेस्ट का ग्रैंड फिनाले नवंबर में आयोजित होगा, जिसमें सभी माह के विजेताओं के बीच मुकाबला होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static