बिहार में नहीं थम रहा बारिश का दौर...कई जिलों में आज भी आंधी-बारिश का अलर्ट, लोगों को गर्मी से मिली राहत

5/2/2023 1:25:45 PM

पटनाः राजधानी पटना समेत बिहार के सभी हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पिछले कुछ दिनों से कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं झमाझम बारिश का दौर देखने को मिला है। वहीं मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को भी सभी 38 जिलों में आंधी-बिजली का येलो अलर्ट जारी किया है।



इन जिलों में अलर्ट किया गया जारी
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में मौसम सुहावना बना हुआ है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस बक्सर में दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बिहार के 38 जिलों में तेज हवा, आंधी-बिजली का येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें राजधानी पटना, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, मुंगेर,मधेपुरा, जहानाबाद, नालंदा, जमुई समेत अन्य जिले शामिल हैं।



3 मई तक आंधी और हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग की मानें तो बिहार के सभी जिलों में 3 मई तक आंधी और हल्की बारिश के आसार है। गुरुवार तक मौसम पूरी तरह शुष्क बना रहेगा। तापमान में किसी प्रकार की बढ़ोतरी दर्ज नहीं की जाएगी। लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। इधर, सोमवार को पटना समेत कई शहरों में रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे तापमान में गिरावट आई है। पटना का अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के अधिकतम तापमान में अगले 4 दिनों तक कोई विशेष परिवर्तन दर्ज नहीं किया जाएगा।

Content Editor

Swati Sharma