तेजस्वी यादव ने फिर दोहराया, कहा- बिहार की जनता को 10 लाख रोजगार देने का वादा किया जाएगा पूरा

1/29/2023 10:58:34 AM

औरंगाबादः बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को एक बार फिर दोहराया कि बिहार की जनता को 10 लाख रोजगार देने का वादा वह पूरा करेंगे। तेजस्वी ने औरंगाबाद के देव में सूर्य महोत्सव का उद्घाटन करते हुए कहा कि बिहार के युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरी देने का हमने जो वादा किया है उसे पूरा करने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के शिक्षा विभाग में 3 लाख, पुलिस विभाग में 75 हजार और स्वास्थ्य विभाग में एक लाख साठ हजार नौकरियों के लिए चयन की प्रक्रिया अगले एक-दो महीनों के भीतर शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए हाल ही में बिहार कैबिनेट की बैठक में 75 हजार सिपाहियों की बहाली के लिए पद सृजन किया गया है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य के युवा इन नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा, साक्षात्कार के लिए अभी से ही तैयारी करें ताकि उनका चयन इन पदों के लिए हो सके। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद के देव में सूर्य महोत्सव की शुरुआत 1999 में जब उनकी मां राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थी तब की गई थी और आज उन्हें इसे वृहद रूप में देखकर एवं उद्घाटन कर खुशी हो रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि देव के विकास के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी और यहां आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए जो भी जरूरी होगा, उसे पूरा किया जाएगा। समारोह को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता, विधायक आनंद शंकर और जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत समेत सभी स्थानीय विधायक उपस्थित थे। 

Content Writer

Ramanjot