नाव हादसे में शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, पत्नी ने सैल्यूट करके दी अंतिम विदाई

10/28/2022 4:50:59 PM

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज जिले में नाव हादसे में ड्यूटी के दौरान मारे गए जवान राजेश कुमार का शव पूरे सम्मान के साथ उनके गांव पहुंचा। इस दौरान स्वजनों में चीख-पुकार मच गई। गांव का माहौल गमगीन हो गया। इस बीच राजेश कुमार अमर रहे के नारे भी लगते रहे।

नाव डूबने से हुई थी मौत
दरअसल, गोपालगंज जिले के जादोपुर थाना क्षेत्र के राजवाही गांव को बीते बुधवार को गंडक नदी में नाव की मदद से सर्च अभियान चलाया गया था। इस बीच गंडक नदी में नाव का संतुलन अचानक बिगड़ गया, जिसके कारण नाव पलट गई। इस हादसे में नाव पर सवार एएसआई संजय यादव व जवान राजेश कुमार डूब गए। संजय यादव ने तैरकर अपनी जान बचा ली और राजेश कुमार की नदी में डूबने से मौत हो गई थी।

लोगों ने राजेश अमर रहे के नारे लगाए
वहीं जिले के डोभी प्रखंड के धर्मपुर गांव में गुरुवार की शाम को पुलिस प्रशासन ने पूरे सम्मान के साथ जवान का शव पहुंचाया। राजेश कुमार के शव के पहुंचते ही उनके परिजनों व रिश्तेदारों के बीच चीख-पुकार की आवाज तेज हो गई। राजेश के अंतिम दर्शन को लेकर ग्रामीण व आसपास के इलाके के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। राजेश की अंतिम यात्रा में गांव की महिलाएं भी शामिल हुई और पूरे राजकीय सम्मान के बिहार पुलिस के जवानों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस बीच राजेश कुमार अमर रहे के नारे भी लगते रहे।

शहीद की पत्नी ने दी अंतिम सलामी
बता दें कि राजेश की पत्नी ने अपने पति को आखिरी सलामी दी। इसके बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया की गई। राजेश के अंतिम सरकार में पंचायत के मुखिया अनिल अजनबी, स्थानीय नेता भगत यादव, संतोष गुप्ता, टूटू खान,सरपंच प्रतिनिधि रामकेश्वर यादव, रामसेवक ठाकुर , संतोष ठाकुर ,वार्ड सदस्य जितेंद्र पासवान समेत अन्य लोग सम्मिलित हुए।

Content Editor

Swati Sharma