पैतृक गांव पहुंचा समस्तीपुर के शहीद अमन का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ा जनसैलाब

6/19/2020 1:19:49 PM

 

समस्तीपुरः पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में एलएसी पर चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए समस्तीपुर के जवान अमन कुमार शहीद हो गए। शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचते ही हजारों की संख्या में जन सैलाब उमड़ पड़ा।

बारीश के बावजूद भी शुक्रवार सुबह से ही भारत के इस लाल के अंतिम दर्शनों के लिए तांता लगा हुआ था। शहीद के पैतृक गांव समस्तीपुर के मोहिउद्दीननगर प्रखंड अंतर्गत सुल्तानपुर पूरब गांव में उस समय कोहराम मच गया जब सुल्तानपुर गांव निवासी सुधीर सिंह के पुत्र शहीद अमन कुमार सिंह का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। वहीं सुल्तानपुर गांव ही नहीं बल्की दूर-दूर से लोग पैदल, बाइक एवं चार पहिया वाहन से शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। ऐसे में सभी की आंखें नम थी। शहीद के अंतिम दर्शन पाते ही बच्चे, बूढ़े, जवान एवं महिलाएं के भी आंसू टपक पड़े थे। कुछ लोग तो फफक-फफक कर रो भी रहे थे।

बता दें कि शुक्रवार सुबह से ही शहीद के परिजन तथा गांव वाले हाथों में पुष्प एवं माला लेकर उनके पार्थिव शरीर के आने का इंतजार कर रहे थे। लोगों ने तिरंगा झंडा हाथों में लेकर भारत माता की जयकार करते हुए शहीद अमन अमर रहे”, “जब तक सूरज चांद रहेगा, अमन तेरा नाम रहेगा” के नारे लगाए। साथ ही वहां मौजूद पुलिस, प्रशासन एवं सेना के अफसरों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि व्यक्त की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static