बिहार विधान परिषद: भोजपुरी गानों में फैल रहे अश्लीलता का मुद्दा गुंजा, RJD MLC सुनील सिंह ने रवि किशन पर कसा तंज

3/16/2023 5:54:31 PM

पटना: बिहार विधान परिषद का सत्र चलने के दौरान सरकार और विपक्ष के बीच खूब नोकझोंक हुई। इसके साथ ही आरजेडी से एमएलसी सुनील सिंह ने गुरुवार को भोजपुरी गाना में अश्लीलता को लेकर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भोजपुरी में अश्लील गाना पर रोक के लिए रेगुलेटरी अथॉरिटी बनाने की जरूरत है। सिर्फ एक्ट बना देने से अश्लीलता पर रोक नहीं लग सकती है। वहीं, इस दौरान उन्होंने बीजेपी सांसद रवि किशन पर निशाना साधते हुए कहा कि 'लहंगा उठा देव रिमोट से' गाने वाले रवि किशन थे, उन्हें विश्व गुरु बनाने वाले सांसद बना दिए।

भाजपा एमएलसी संजय मयूख ने भोजपुरी गानों में अश्लीलता का मुद्दा उठाया और उसपर कानून बनाने की मांग कर दी। संजय मयूख के सवाल पर राजद एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि अश्लीलता फैलाने वाले कलाकारों को भाजपा संरक्षण देती है। अश्लील गाने वाले तीन गायक आज सांसद हैं। सुनील सिंह के जवाब का स्पष्टीकरण देते हुए संजय मयूख ने कहा कि सदन की अपनी मर्यादा है जो सदस्य नहीं है उसपर चर्चा नहीं होनी चाहिए। मेरे राजनीति से इतर विषय है। इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

इस मुद्दे पर राजद एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि आज जो भोजपुरी की मिठास है । देश की 6 करोड़ और विश्व की 25 करोड़ जनता भोजपुरी बोलती है । भोजपुरी में अब द्विअर्थी गानों का बोल बाला है । इसका मुख्य वजह है 3 ऐसे कलाकार है जिसको भाजपा ने टिकट दिया और वो लोग सांसद हो गए । ये लोग जिम्मेवार है अश्लीलता के लिए । 

भोजपुरी गानों में अश्लीलता का मुद्दा लंबे समय से उठता रहा है। अब राजनीतिक पार्टियों के नेता भी सदन में सवाल उठा रहे हैं। अब जरूरी है भोजपुरी में सेंसर लाने की जिससे कोई भी ऐसे कलाकारो पर अंकुश लगाया जा सके।
 

Content Writer

Imran