राज्यसभा में उठा कोरोना जांच रिपोर्ट के आंकड़ों में गड़बड़ी का मुद्दा, मनोज झा ने की जांच की मांग

2/12/2021 3:28:36 PM

नई दिल्ली/पटनाः बिहार में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में आंकड़ों में कथित गड़बड़ी का मुद्दा उठाते हुए राज्यसभा में राष्ट्रीय जनता दल के एक सदस्य ने शुक्रवार को मांग की कि इसकी जांच की जानी चाहिए और फर्जी प्रविष्टियां करने के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

शून्यकाल में राजद सदस्य मनोज झा ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि दो तीन दिनों से बिहार में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में आंकड़ों में कथित गड़बड़ी होने की खबरें आ रही हैं। उन्होंने कहा ‘‘ये खबरें चिंताजनक हैं। इनमें दावा किया गया है कि कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में फर्जी प्रविष्टियां की गई हैं। इसकी उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए।'' झा ने यह भी कहा ‘‘इस तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे दस्तावेज पेश करना अनिवार्य बनाया जाना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि रजिस्टर में कोविड जांच कराने वाले व्यक्ति के टेलीफोन नम्बर गलत हैं।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसे गंभीर मुद्दा बताते हुए सदन में मौजूद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्द्धन से इस पर गौर करने का अनुरोध किया। इसी दौरान बीजू जनता दल के मुजीबुल्ला खान ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनाए गए शौचालयों की जांच कराने की मांग की। उन्होंने पूछा कि वास्तव में ये शौचालय बने भी हैं या कागज में ही इनका निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि ओडिशा में शौचालयों के निर्माण में गड़बड़ी का पता चला है। वहां के मुख्यमंत्री ने इसकी जांच कराई है और एक खंड विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया है। उन्होंने केन्द्र सरकार से इस मामले पर ध्यान देने तथा राज्यों में विशेष टीम से इसकी जांच कराने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static