बिहटा-औरंगाबाद रेलखंड का आरंभिक कार्य शीघ्र होगा शुरू, निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपए का प्रावधान

2/6/2022 8:54:35 PM

औरंगाबादः बिहार में बिहटा-औरंगाबाद रेलखंड का आरंभिक कार्य शीघ्र ही शुरू हो जाएगा। सांसद सुशील कुमार सिंह ने रविवार को कहा कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में बिहटा से औरंगाबाद तक रेलखंड के निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इस राशि से रेलखंड के आरंभिक कार्य के साथ ही भूमि का अधिग्रहण भी किया जाएगा।

सुशील कुमार सिंह ने बताया कि बिहटा-औरंगाबाद रेलखंड में 14 स्टेशन प्रस्तावित हैं और इससे बिहार के दो जिले अरवल और औरंगाबाद रेलखंड से सीधी तौर पर जुड़ जाएंगे। वाराणसी से कोलकाता तक आठ लेन के सड़क का निर्माण कराया जाएगा। इससे उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल को सीधा लाभ पहुंचेगा तथा देश में आवागमन, माल ढुलाई एवं सड़क परिवहन की सुविधा और बेहतर हो सकेगी। इस आठ लेन सड़क के निर्माण पर 25 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

सांसद ने बताया कि पिछले सप्ताह लोकसभा में औरंगाबाद में सैनिक स्कूल, सैनिक कल्याण बोर्ड और कैंटीन खोले जाने की मांग नियम 377 के तहत रखी थी। इस आलोक में रक्षा मंत्रालय की टीम ने कल सैनिक स्कूल के निर्माण के लिए औरंगाबाद में प्रस्तावित स्थल का दौरा किया है और यह टीम शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि औरंगाबाद में जल्द ही सैनिक स्कूल खुल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static