एक लाख लेकर नातिन की शादी करवा रहे थे नाना-नानी, तभी मसीहा बनकर आया शिक्षक और फिर...

10/20/2022 1:50:04 PM

बगहा: बिहार में बगहा जिले में नाबालिग लड़की को बेचने का मामला सामने आया है, जहां पर एक लाख रुपए के लिए नाना-नानी ने अपनी ही नातिन का सौदा किया। बताया जा रहा है कि लड़कियों को बेचने के पीछे एक बड़े गिरोह का हाथ है, जो शादी करवाने के नाम से लड़कियों को खरीदते है और यूपी के बरेली में बेचते हैं।

क्या है पूरा मामला 
जानकारी के अनुसार, मामला बगहा के धनहा थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां पर एक नाबालिग लड़की को उसकी मौसी और नाना-नानी मिलकर एक दलाल को बेच रहे थे। इसकी भनक नाबालिग लड़की और उसके भाई को लग गई थी, जिसके बाद लड़की गांव में छुपकर रहने लगी। वहीं राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय रुपही घघवा के प्रिंसिपल विजेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि विद्यालय में परीक्षा चल रही थी, लेकिन कक्षा पांचवी की बच्ची परीक्षा में अनुपस्थित रह रही थी। इसकी पूछताछ करने पर साथी बच्चों ने बताया कि उसकी शादी तय हो गई। प्रिंसिपल को पता था कि वह नाबालिग लड़की है और कानून के अनुसार किसी भी नाबालिग लड़की की शादी नहीं हो सकती है। इसलिए वह स्कूल के बच्चे के साथ उस बच्ची के घर गया लेकिन वहां पर लड़की नहीं मिली। इसके बाद लड़की को खोजने लगे तो वह से गावं में ही छुप कर बैठी हुई थी। इसके बाद उसने गांव के कुछ लोगों को बुलाया और मामला लोगों के सामने रखा। 

पुलिस ने की लड़की से पूछताछ
इस मामले में एसडीएम के बीच-बचाव करने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की से पूछताछ करने लगी। वही लड़की ने बताया कि बीते सोमवार को उसकी मौसी उसे मामा के घर बुलाने आई थी। इस बहाने वह मेरी शादी करवाना चाहते थे। मेरी शादी कराने के लिए मौसी और नाना ने एक लाख रुपए का सौदा किया था। लड़की का कहना है कि वह अभी पढ़ाई कर रही है। बताया जा रहा है कि इस खरीद फरोख्त में लड़कियों के परिवार ही शामिल हैं।

Content Writer

Nitika