तेजस्वी का बड़ा ऐलान- किसानों के समर्थन में 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएगा महागठबंधन

1/11/2021 11:34:25 AM

पटनाः देशभर में नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है, लेकिन सरकार और किसानों के बीच वार्ता के बाद भी कोई हल नहीं निकल पाया है। इसी बीच बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किसानों के समर्थन में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 30 जनवरी को महागठबंधन के सभी घटक दल के नेता-कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाएंगे।

तेजस्वी यादव ने बिहार और केंद्र सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है बल्कि यह कॉरपोरेट जगत को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है। इसके विरोध में किसान दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को सुन नहीं रही है। सरकार को किसानों की जान की परवाह भी नहीं है। उन्होंने कहा कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की शहादत के दिन राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समेत महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेता और कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाएंगे। यह मानव श्रृंखला राजधानी पटना से लेकर पंचायत स्तर तक बनाई जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कोरोना वैक्सीन के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, 'इसे मोदी या भाजपा ने नहीं, बल्कि देश के काबिल वैज्ञानिकों ने बनाया है। अभी वैक्सीन आया तो नहीं है। टेस्टिंग-ट्रायल चल ही रहा है। पहले सरकार अपनी प्रक्रिया पूरी करे, फिर देखेंगे।' तेजस्वी यादव का ध्यान जब इस ओर दिलाया गया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कुछ नेताओं ने चुनाव के दौरान भाजपा पर ‘छूरा घोंपने' जैसे आरोप लगाए हैं, तब उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को जैसे को तैसा मिला है। उन्होंने भी तो कई नेताओं को धोखा दिया है। अब उन्हीं कर्मों का फल उन्हें भुगतना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static