जिला जज की दरियादिली! कोर्ट में फूट-फूटकर रोने लगा कर्ज न चुका पाने से परेशान बुजुर्ग, जज ने चुकाया कर्ज

11/13/2022 2:25:13 PM

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिला जज की दरियादिली सामने आई है। दरअसल, जहानाबाद की लोक अदालत में कर्ज न चुका पाने से परेशान एक बुजुर्ग फूट-फूटकर रोने लगा। जब जिला जज ने उसे कोर्ट में रोते हुए देखा तो अपनी जेब से उनका कर्ज चुका दिया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग व्यक्ति ने बेटी की शादी के लिए 18 साल पहले कर्ज लिया था। कर्ज न चुका पाने के कारण बैंक ने बुजुर्ग पर केस कर दिया था।



बेटी की शादी के लिए लिया था लोन
जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग का नाम राजेंद्र तिवारी है। बुजुर्ग ने 18 साल पहले अपनी बेटी की शादी के किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कर्ज लिया था। परंतु पैसा न होने के कारण वह कर्ज को लौटा नहीं पाए। इसके बाद उनका यह कर्ज ब्याज समेत बढ़कर 36 हजार 775 रुपए हो गया।स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बुजुर्ग की मजबूरी को देखते उसे 18 हजार 600 रुपए जमा कर लोन को खत्म करने का सुझाव रखा था। फिर भी राजेंद्र तिवारी के पास मात्र 5 हजार रुपए थे। इस पर लोक अदालत में उनके गांव के एक युवक ने 3 हजार रुपए दिए।



पेशी के दौरान भावुक हुए बुजुर्ग
वहीं बैंक की और से बुजुर्ग को लगातार नोटिस दिए जा रहे थे, लेकिन इस बार राजेंद्र तिवारी को आखिरी नोटिस भेजा गया था और लोक अदालत में पेश होने के लिए कहा गया था। कोर्ट में लोन सेटलमेंट के लिए राजेंद्र तिवारी पेश हुए। इसी बीच बुजुर्ग को बैंक ने पैसा जमा करने को कहा। बुजुर्ग ने कहा- मेरे पास अब 8 हजार रुपए हैं। यह पैसा भी चंदा से इकट्ठा किया गया था। फिर बुजुर्ग फूट-फूटकर रोने लगा। इसके बाद बुजुर्ग की बेबसी को देखकर जिला जज ने उनकी लोन की राशि अपनी जेब से भर दी। बता दें कि जिला जज की दरियादिली की पूरे जिले में चर्चा हो रही हैं।

Content Editor

Swati Sharma