शराब पीने वाला सरकार को बताकर नहीं जाता, लोगों में जागरूकता होनी चाहिएः तेजस्वी यादव

12/17/2022 10:37:36 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिेंह): शुक्रवार को सदन की कार्रवाई खत्म होने के बाद बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि शराब पीने वाला सरकार को बताकर नहीं जाता हैं। लोगों में जागरूकता होनी चाहिए। हम लोग भी छोटे थे तो हमारे माता-पिता ने हमें जागरूक बनाया लोगों को भी जागरूक उनके अभिभावक बनाते है।

"जहां भी शराब की घटना सामने आ रही, वहां पर कार्रवाई भी हो रही"
इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून पर अपना पक्ष रख दिया है। सदन को प्रभावित करके गुमराह करके काम नहीं चल सकता है। ग्रामीण विकास विभाग पर चर्चा थी विपक्ष के पास इस विषय पर चर्चा के लिए कोई जानकारी नहीं थी। सदन में उन्हें 50 मिनट से ऊपर अधिक समय दिया गया तब भी विपक्ष ने इस विषय पर चर्चा नहीं की। तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां भी शराब की घटना सामने आ रही है, वहां पर कार्रवाई भी हो रही है। शराब पीने वाला सरकार को बताकर नहीं जाता हैं। लोगों में जागरूकता होनी चाहिए। हम लोग भी छोटे थे तो हमारे माता-पिता ने हमें जागरुक बनाया लोगों को भी जागरूक उनके अभिभावक बनाते है। घर के अभिभावक बच्चों को जानकारी देते हैं कि नशे की आदत सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पर कार्रवाई हो रही है। मगर ज्यादातर बिहार में जो शराब मिल रहे हैं, वह उत्तर प्रदेश और हरियाणा के हैं, जहां बीजेपी की सरकार है। उस पर वह लोग कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

"सिन्हा के समधी के घर से 108 कार्टून शराब बरामद हुए हैं"
तेजस्वी ने कहा नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के समधी के घर से 108 कार्टून शराब बरामद हुए हैं यह मुझे सदन में जानकारी मिली है। इसमें सच्चाई क्या है इसकी जांच चल रही है। अगर यह सच है तो बहुत ही गंभीर मामला है। विपक्ष अपनी बातों को इस विषय पर रखा है। मुख्यमंत्री ने भी अपनी बातों को सदन में रखा है। तेजस्वी प्रसाद यादव ने जानकारी दी कि मैं कोलकाता जा रहा हूं। वित्त मंत्री भी हमारे साथ जा रहे हैं। ईस्ट जोन के सभी सीएम की मीटिंग भारत सरकार के द्वारा बुलाई गई है। ईस्ट के राज्यों से जुड़े हुए जो मामले हैं, जिन मामलों में कुछ उलझन हैं, उन तमाम विषयों पर चर्चा होगी।

Content Editor

Swati Sharma