कपड़े पर GST की दर नहीं बढ़ाने का निर्णय कोरोड़ों लोगों के लिए बड़ी राहतः सुशील मोदी

1/1/2022 9:50:17 AM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद ने टेक्सटाइल पर कर न बढ़ा कर इसे पांच फीसदी ही रखने के निर्णय से करोड़ों लोगों को राहत दी है।

सुशील मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि जीएसटी परिषद ने टेक्सटाइल पर कर न बढ़ाकर इसे पांच फीसद ही रखने के निर्णय से करोड़ों लोगों को राहत दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते कपड़ा क्षेत्र पर जो मार पड़ी, उसे देखते हुए यह सराहनीय कदम है। मोदी ने कहा कि राज्यों को सेस फंड से राजस्व क्षतिपूर्ति जारी रखने की जो अवधि 30 जून 2022 को समाप्त हो रही है, उसे पांच साल बढ़ाने की मांग पर भी शीघ्र निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के हालात को देखते हुए राज्यों की यह मांग जायज है।

Koo App
जीएसटी काउंसिल ने टेक्सटाइल पर कर न बढ़ा कर इसे 5 फीसद ही रखने के निर्णय से करोड़ों लोगों को राहत दी। कोरोना के चलते कपड़ा क्षेत्र पर जो मार पड़ी, उसे देखते हुए यह सराहनीय कदम है। राज्यों को सेस फंड से राजस्व क्षतिपूर्ति जारी रखने की जो अवधि 30 जून 2022 को समाप्त हो रही है,उसे पांच साल बढ़ाने की मांग पर भी शीघ्र निर्णय लिया जाना चाहिए। कोरोना के हालात को देखते हुए राज्यों की यह मांग जायज है।
 
- Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 31 Dec 2021

Koo App
२/२. साल के अंतिम चार महीनों में अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हुआ, पेट्रोल-डीजल पर शुल्क घटाये गए, खाद्य तेलों के दाम कम हुए, महंगाई कम हुई, बढी हुई एमएसपी पर गेहूँ की रिकार्ड खरीद से किसानों की आय बढ़ी और युवाओं को सरकारी नौकरियों में आने के अवसर भी मिले। नया वर्ष 2022 सभी क्षेत्रों में विकास का स्वर्णिम अवसर सिद्ध हो, सबके लिए मंगलमय हो !
 
- Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 31 Dec 2021


पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष केंद्र सरकार कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने और आर्थिक विकास दर बढ़ाने के दोहरे मोर्चे पर सफल रही। साल के अंतिम चार महीनों में अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हुआ, पेट्रोल-डीजल पर शुल्क घटाए गए, खाद्य तेलों के दाम कम हुए, महंगाई कम हुई, बढ़े हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर गेहूं की रिकॉर्ड खरीद से किसानों की आय बढ़ी और युवाओं को सरकारी नौकरियों में आने के अवसर भी मिले। उन्होंने कामना की कि नया वर्ष 2022 सभी क्षेत्रों में विकास का स्वर्णिम अवसर सिद्ध हो, सबके लिए मंगलमय हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static