अंतिम यात्रा के दौरान अर्थी से उठ गया मृत नवजात, डॉक्टर्स पर भड़के परिजनों ने किया हंगामा

10/29/2022 1:37:23 PM

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक मृत नवजात बच्चे को दाह संस्कार के लिए शमशान घाट ले जाया जा रहा था और उसी दौरान वह अर्थी से उठ गया। वहीं इस घटना के बाद बच्चे के परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने चिकित्सकों के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

जानिए पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, मामला सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के भिषा गांव का है। घटना शुक्रवार देर रात की है। बताया जा रहा है कि भिषा गांव के निवासी अमित कुमार की पत्नी को डिलीवरी के लिए के लिए डुमरा प्रखंड के पीएचसी में भर्ती करवाया गया था। शुक्रवार की देर शाम इसकी पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद नवजात को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था तो बच्चे की सांस चल रही थी। परिजनों ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर बच्चे की थोड़ी ही देर में मौत हो गई।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
वहीं घटना के बाद बच्चे के परिजन आक्रोश में आ गए। उन्होंने डुमरा पीएचसी के चिकित्सकों के खिलाफ जमकर हंगामा किया। परिजनों ने चिकित्सक पर आरोप लगाया है कि समय पर बच्चे का इलाज हुआ होता तो वह आज जिंदा होता। इधर, घटना की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Content Editor

Swati Sharma