अनियंत्रित ट्रक के कुचलने से दंपति की मौत, बाढ़ के कारण सड़क किनारे रह रहा था परिवार

7/28/2020 1:13:18 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। यहां मिनी ट्रक की चपेट में आ जाने से बाढ़ पीड़ित दंपति की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, घटना दरभंगा के केवटी थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि कोयला स्थान गांव निवासी सुरेंद्र यादव घर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से परिवार के साथ सड़क किनारे एक झोपड़ी बनाकर शरण लिए हुआ था, जहां आज सुबह एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर उसकी झोपड़ी में घुस गया, जिससे झोपड़ी में सो रहे सुरेंद्र यादव एवं उसकी पत्नी प्रेम शीला देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल दंपति को इलाज के लिए ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गई।

इस बीच घटना के विरोध में उग्र ग्रामीणों ने घटनास्थल के निकट प्रदर्शन कर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 527 (बी) दरभंगा-जयनगर पथ को जाम कर दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत पति-पत्नी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (डीएमसीएच) भेज दिया है। मिनी ट्रक के चालक एवं सहचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

केवटी अंचल के अंचलाधिकारी अजीत कुमार झा ने बताया के मृतक सुरेंद्र यादव की मां मरनी देवी को तत्काल आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मिलने वाली अनुदान राशि आठ लाख रुपए का चेक एवं पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपए का भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा वहां के मुखिया को अंतिम संस्कार के लिए कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

Edited By

Ramanjot