प्रधानमंत्री की सूझ-बूझ से रफ्तार पकड़ रही है देश की अर्थव्यवस्थाः नंदकिशोर यादव

9/2/2021 5:58:40 PM

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज कहा कि कोरोना संकट के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझ-बूझ का ही परिणाम है कि देश की अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ रही है।

नंदकिशोर यादव ने गुरुवार को कहा कि कोरोना संकट में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझ-बूझ से देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी नहीं हुई जबकि विश्व के तथाकथित धनी देशों की अर्थव्यवस्था खस्ता हाल में है। भारत ने कोरोना महामारी के दौरान भी वैश्विक फलक पर अपनी साख बरकरार रखी है। इसके लिए प्रधानमंत्री की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा आपदा को अवसर में बदलने की बात कहते हैं। देश के लोगों ने उनकी बात को आत्मसात करते हुए न सिर्फ चुनौतियों का मजबूती से सामना किया बल्कि आपदा को अवसर में बदलते हुए देश की अर्थव्यवस्था को गति दी।

पूर्व मंत्री कहा कि दो दिन पहले राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़े जारी किये। वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून के आंकड़े बताते हैं कि जीडीपी विकास दर 20.1 फीसदी रही है। यह चीन से भी बेहतर आंकड़े हैं क्योंकि पहली तिमाही में चीन की विकास दर 7.9 फीसदी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं, उसे करके भी दिखाते हैं। उन्होंने कहा था, जान भी बचेगी और जहान भी आबाद रहेगा। कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने जो तत्परता दिखाई, जितनी तेजी से टीकाकरण अभियान चला, उसी का नतीजा है कि जिन देशों में कोरोना का संक्रमण सबसे अधिक रहा, उसमें भारत में मृत्यु दर सबसे कम रही। विश्व में सबसे अधिक भारत में कोरोनारोधी टीके लगाए गए।

Content Writer

Ramanjot