CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य जल्द हो शुरू

4/2/2023 10:33:55 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को अभियंत्रण विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने का निर्देश दिया।    

सीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
कुमार ने शनिवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प' में उनकी अध्यक्षता में बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय के सामान्य परिषद् की हुई प्रथम बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू करायें। उन्होंने कहा कि बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय में यदि पद सृजन की और आवश्यकता हो तो उसकी व्यवस्था करें। शिक्षकों एवं कर्मचारियों की कमी नहीं होनी चाहिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय से जुड़े अधिकारी अभियंत्रण महाविद्यालयों का निरीक्षण करें और जहां कोई समस्या दिखे या कुछ सुझाव हो तो विभाग को तुरंत जानकारी दें ताकि उस पर त्वरित कार्रवाई हो सके। 

"लड़कों के साथ लड़कियां भी उच्च शिक्षा करे प्राप्त" 
सीएम ने कहा कि छात्रों को इंजीनियरिंग की शिक्षा देने के साथ-साथ नैतिक शिक्षा भी दें ताकि जब वे अपने कार्य क्षेत्र में जायें तो ईमानदारी एवं पूरी मेहनत के साथ कार्य करें।  कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने मेडिकल और इंजीनियरिंग विश्वविद्यालय की स्थापना की है, आप लोगों की जिम्मेवारी और बढ़ गयी है। हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोले गये हैं। इंजीनियरिंग कॉलेज में नामांकन में कम से कम एक तिहाई सीट महिलाओं के लिये आरक्षित की गई है। वह चाहते हैं कि लड़कों के साथ-साथ लड़कियां भी उच्च शिक्षा प्राप्त करे। 
 

Content Editor

Swati Sharma