"केंद्र ने बिहार को झुनझुना थमा दिया", बजट में बिहार को मिले विशेष पैकेज पर बोले शकील अहमद

Tuesday, Jul 23, 2024-05:34 PM (IST)

पटनाः केंद्र सरकार ने भले ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया हो, लेकिन केंद्रीय बजट में बिहार को बड़े तोहफे दिए हैं। वहीं, सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न देकर विशेष पैकेज दिए जाने को लेकर कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान (Shakeel Ahmed Khan) ने अनोखे ढंग से अपना विरोध जताया।

"बिहार को झुनझुना थमा दिया"
शकील अहमद खान ने अपने हाथों में झुनझुना लेकर मीडिया के सामने बजाया और कहा कि देखिए किस तरह से केंद्र सरकार ने बिहार को झुनझुना थमा दिया है। उन्होंने कहा कि यह झुनझुना एनडीए के सभी घटक दलों को दिया जाएगा। केंद्र सरकार ने बजट में जिस प्रकार से विशेष पैकेज का ऐलान किया है, वह कही न कही बिहार की जो मांग रही है विशेष राज्य का दर्जा देने की, वह न देकर झुनझुना थमा दिया है।

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 के अपने बजट में कहा कि केंद्र सरकार बहुपक्षीय विकास एजेंसियों की सहायता के माध्यम से बिहार को वित्तीय सहायता की व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिहार में हवाईअड्डे, मेडिकल कॉलेज और खेल संबंधी बुनियादी ढांचा भी स्थापित करेगी। केंद्र बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए ‘पूर्वोदय' योजना भी लाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static