मनोज झा ठाकुर विवाद पर PK बोले- RJD वाले अपने नेता से जान-बूझकर दिलवा रहे ऐसा बयान ताकि...

9/28/2023 5:41:40 PM

मुजफ्फरपुर: राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने हाल ही में महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए एक ऐसी कविता सुना दी, जिस पर बवाल हो गया। वहीं, इस पर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि ये कैसे संभव है कि उनका मंत्री बयान दे रहा है और तेजस्वी यादव को पता नहीं है।

'समाज में विद्वेष फैलाना है उद्देश्य'
प्रशांत किशोर ने कहा कि आपको लगता है कि राजद में कोई मंत्री बार-बार बयान दे देगा और पता नहीं चलेगा। सुधाकर सिंह ने बयान दिया, तो कितने दिन मंत्रालय में रहे। वो जगदानंद सिंह के लड़के हैं, इसके बावजूद उनको पद छोड़ना पड़ा। ये दलगत मामला है, ये दल वाले ही उनसे कहलवाते हैं और जहां तक उस विषय को कहना चाहिए कि नहीं तो कोई भी आदमी बता सकता है कि भाई आप उल-जुलूल अनर्गल बात पार्टी के कहने पर, पार्टी के नेताओं के कहने पर कहे। ये सब पार्टी वाले कराते हैं कि आप बयान दीजिए कि समाज में विद्वेष बढ़े, आपस में मारपीट हो, आपस में झगड़ा-लड़ाई हो, वाद-विवाद हो, पत्रकार भी उसी में पड़ जाए। मूल विषय जो है, पढ़ाई का, विकास का, रोजगार का, वो चला जाए हाशिए पर। तो अपने नेताओं को, अपने मंत्रियों को भी सलाह देनी चाहिए, सबसे पहले खुद मानना चाहिए, फिर भी उन पर कार्रवाई नहीं होती है।

'राजद के लोग खुद ही दिलवाते हैं ऐसे बयान'
पीके ने कहा कि ये लोग खुद ही बयान दिलवाते हैं ताकि समाज में आपस में पोलराइजेशन हो, हिन्दू-मुस्लिम हो, अगड़ा-पिछड़ा हो और उसी पर ये लोग रोटी सेंकते हैं, राजनीति करते हैं। अब बात कर रहे हैं सकारात्मक राजनीति की, उनके लिए अच्छा है भगवान उनको सद्बुद्धि दे। क्योंकि इन लोगों ने जीवन में कभी सकारात्मक राजनीति तो की नहीं है, न इनके बाबू जी ने किया, न इनकी माता जी ने किया और न इन्होंने खुद की। अब नसीहत दे रहे हैं तो मीडिया को खुशी होनी चाहिए कि भाई चलो अब लालू के लड़के सकारात्मक राजनीति करने की बात कर रहे हैं। कर तो सकते नहीं है, लेकिन बात तो कर रहे हैं इसलिए मैं उनका स्वागत करता हूं। नए लड़के हैं अगर इनके समझ में आए कि राजनीति सकारात्मक होनी चाहिए तो ये अच्छी बात है।

Content Editor

Swati Sharma