नहीं खत्म हो रहा नीतीश का सत्ता मोह, इसलिए और 5 साल का समय मांग रहेः तेजस्वी

10/16/2020 4:05:01 PM

भागलपुरः बिहार का मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का सत्ता मोह खत्म नहीं हुआ है। इसलिए वह और पांच साल का समय मांग रहे हैं जबकि उन्हें तो अब सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए।

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को जिले के सनोखर में कहलगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) की डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद कल-कारखाने नहीं लगे। वहीं, बेरोजगारी की भी समस्या है लेकिन मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कहते हैं कि वह यह दोनों काम नहीं हो सकते। इससे जाहिर होता है कि जिम्मेवारी लेने की बजाय उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं।

राजद (RJD) नेता ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद प्रदेश में एक भी कल- कारखाना स्थापित नहीं होना और युवाओं को नौकरी नहीं मिलना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे प्रदेश में बेरोजगारी और पलायन की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिहार की स्थिति और बिगड़ सकती है लेकिन इन समस्याओं से मुख्यमंत्री नीतीश को क्या लेना, उनका तो सत्ता-मोह खत्म ही नहीं हो रहा है इसलिए वह और पांच साल का समय मांग रहे हैं जबकि उन्हें अब सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए।

तेजस्वी ने कहा कि कोरोना काल मे बाहर से बिहार लौटे लाखों मजदूरों को काम या रोजगार देने की बजाय भगवान के भरोसे छोड़ दिया गया। उनके कल्याण के लिए सरकार की घोषणाएं कागजी साबित हुई और अंत में मजदूरों को काम के लिए फिर से पलायन करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार राज्य के लोगों का पलायन रोकने में विफल रही है।

Ramanjot