पटना के एनएमसीएच पहुंचे तेजस्वी यादव, डेंगू वार्ड का किया निरीक्षण

10/14/2022 12:47:42 PM

पटनाः उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार को नालंदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल पहुंंचे। उन्होंने एनएमसीएच में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव और वरीय अधिकारियों के साथ मिलकर डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों ने उन्हें अपनी समस्याएं सुनाई।



तेजस्वी यादव ने लोगों की समस्याएं सुनी
दरअसल, गुरुवार की रात को नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने निरीक्षण किया। वहां पर लोगों ने उनसे कहा कि दवाएं होने के बावजूद भी दवा नहीं मिलती, दवा बाहर से लानी पड़ती हैं। पीने का पानी भी खरीदकर लाना पड़ता है। नर्स दरवाजा बंद कर के सो जाती हैं और हमें कहती हैं कि डिस्टर्ब मत करना। तेजस्वी यादव ने कहा कि व्यवस्थाओं को सुधारा जाएगा। साथ ही कहा कि जो गलत करेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान तेजस्वी यादव ने देखा कि डेंगू वार्ड में सामान्य मरीज़ भी भर्ती है। उन्होंने दूसरे वार्डोंं  के मरीजों और उनके परिजनों से बात की और अस्कपताल की कमियों को जाना। साफ-सफाई के फ्रंट पर सुधार हुआ है।



तेजस्वी यादव ने 50 मिनट तक अस्पताल में किया निरीक्षण
वहीं तेजस्वी यादव ने डेंगू और सामान्य मरीजों को एक साथ भर्ती करने पर आपत्ति जताई और कहा कि डेंगू मरीजों के लिए अलग व्यवस्था करें। बता दें कि तेजस्वी यादव ने करीब 50 मिनट तक अस्पताल में वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी। इसके अलावा अस्पताल प्रबंधन को मरीजों को हो रही समस्याओं के लिए समाधान करने का आदेश दिया। उन्होंने अस्पताल में साफ-सफाई, दवाएं और मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। ​​​​

पटना में अबतक 2528 लोग हो चुके है सक्रंमित
बता दें कि राजधानी पटना में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है। अभी तक हुई जांच में पटना में 2528 लाेग डेंगू से सक्रंमित हो चुके हैं।

Content Editor

Swati Sharma