पटना में डेंगू बेकाबूः तेजस्वी ने 513 फॉगिंग मशीनों को दिखाई हरी झंडी, बोले- सरकार लगातार कर रही काम

10/16/2022 1:29:37 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में डेंगू बेकाबू होता जा रहा है। पटना सहित राज्य के कई जिले डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। राजधानी पटना में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा पटना नगर निगम के 75 वार्डों के लिए 513 स्प्रे मशीन को रवाना किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 52 टेंपो माउंटेन फॉर्मिंग मशीन, 61 हैंड हेल्ड फॉगिंग मशीन, 375 एंटी लारवा स्प्रे एवं 25 वाहनों को रवाना किया गया। इस मौके पर नगर विकास विभाग प्रधान सचिव आनंद किशोर के साथ नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि डेंगू के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इसके लिए आज कुल 513 गाड़ियों को रवाना किया गया है ताकि हर वार्ड में दवा का छिड़काव ठीक ढंग से हो सके।



सभी बड़े अस्पतालों के बेड फुल
बता दें कि पटना में पिछले कई दिनों से लगातार 200 से 300 के आसपास डेंगू के नए मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को जिले में एक दिन डेंगू के 373 नए मरीज सामने आए। प्रदेश में डेंगू से अब तक एक महिला डॉक्टर समेत सात लोगों की मौत हो चुकी है। सभी बड़े अस्पतालों के बेड डेंगू के मरीजों से फुल हो गए हैं।



मैं किसी भी हाल में डॉक्टरों के आगे नहीं झुकूंगाः तेजस्वी
वहीं एनएमसीएच के सीएमओ बर्खास्त के मुद्दे पर और आईएमए द्वारा दिए गए चेतावनी पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा मैं किसी भी हाल में डॉक्टरों के आगे झुकने वाला नहीं हूं। यदि काम के प्रति लापरवाही सामने आई तो बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि पटना के एनएमसीएच के निरीक्षण के बाद तेजस्वी यादव ने कार्य में लापरवाही बरतने और विभागीय आदेश की अवहेलना करने के आरोप में यहां के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया था। इस पूरे मामले को लेकर IMA ने मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखकर मेडिकल सुपरिटेंडेंट विनोद सिंह के निलंबन को वापस लेने की मांग की है। साथ ही अल्टीमेटम दिया है कि अगर सरकार अधीक्षक का निलंबन वापस नहीं लेती है तो राज्यभर के डॉक्टर इसके खिलाफ हड़ताल पर चले जाएंगे।

Content Writer

Ramanjot