आधी रात पटना की सड़कों पर निकलें तेजस्वी यादव, फुटपाथ किनारे सोने वालों को बांटे कंबल

12/21/2022 11:28:01 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ऐसे में बिहार के डिप्टी सीएम पटना की सड़कों पर फुटपाथ किनारे सोने वालों को कंबल बांटते नज़र आए।



डिप्टी सीएम ने निःशुल्क अस्थाई आश्रय स्थल का लिया जायजा
वहीं काले रंग का ट्रैक सूट पहने तेजस्वी सबसे पहले आर ब्लॉक चौराहे पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने वहां सड़क किनारे सो रहे बेघर लोगों से उनका हाल जाना और उन्हें कंबल दिया। स्थानीय रिक्शा चालकों ने आर ब्लॉक स्थित रैन बसेरा की जानकारी दी, जिसे 1995 में बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने बनवाया था। वो अब जीर्ण अवस्था में बंद पड़ा है। तेजस्वी ने नगर आयुक्त अनिमेश पराशर को उसे फिर से शुरू करने और उसे डबल स्टोरी बनाने का निर्देश दिया। इसके बाद तेजस्वी आर ब्लॉक स्थित पटना नगर निगम के द्वारा बनाए गए निःशुल्क अस्थाई आश्रय स्थल का जायजा लिया और वहां सो रहे लोगों से निगम के द्वारा दी जा रही सुविधा के बारे में जाना। आश्रय स्थल में कई बेड खाली थे, इसपर अधिकारियों ने बताया कि कई रिक्शा चालक चोरी के डर से अपना रिक्शा सड़क पर छोड़ कर जहां आना नहीं चाहते हैं, उन्हें निगम के कर्मचारियों के द्वारा समझा कर आश्रय स्थल में लाया जाता हैं।



तेजस्वी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
बता दें कि तेजस्वी यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी आश्रय स्थल पर एक बॉक्स बनाइए जहां लोगों की जो समस्या हो वो वहां लिख के दे सकें। साथ ही तेजस्वी ने फ्लाईओवर के नीचे खाली पड़े जगह में महिलाओं के लिए अलग निःशुल्क अस्थाई स्थल बनाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। तेजस्वी को इस रूप में देखकर लोगों के चेहरे पर काफी खुशी थी। युवा तेजस्वी के साथ सेल्फी लेते नज़र आए।

Content Editor

Swati Sharma