तेजस्वी ने CM नीतीश को लिखा पत्र, रघुवंश प्रसाद व रामविलास पासवान की मूर्ति लगवाने का किया आग्रह

9/11/2021 3:38:55 PM

पटनाः बिहार में अब दो वरिष्ठ नेताओं की मूर्ति लगवाने को लेकर सियासत होने लगी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह एवं लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान की आदमकद प्रतिमा लगाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने इन दोनों नेताओं की जयंती या पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित करने को कहा है।

तेजस्वी ने पत्र में लिखा कि रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान जी दोनों ही राज्य की महान विभूति होने के साथ-साथ प्रखर समाजवादी नेता थे। दोनों ने अपने सामाजिक सरोकारों और सक्रिय राजनीतिक जीवन के माध्यम से राज्य की उल्लेखनीय सेवा की। दोनों बिहार के ऐसे सपूत रहे हैं, जिनके व्यक्तित्व और कृतित्व से हम सभी बिहारवासी सदा ऋणी रहेंगे।

तेजस्वी ने आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित करते हुए लिखा कि आपको तो ज्ञात ही है निधन से कुछ दिन पूर्व रघुवंश बाबू ने आपको संबोधित पत्र के माध्यम से अपनी कुछ मांगें पूर्ण करने की इच्छा व्यक्त की थी। मुझे विश्वास है कि आप उन मांगों को पूर्ण करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे होंगे। रघुवंश बाबू की अंतिम इच्छाओं का सम्मान देते हुए उन्हें पूरा करना ही उनके प्रति हमलोगों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसी प्रकार रामविलास पासवान जी सामाजिक न्याय, समतावादी विकास और समाजवाद के प्रबल पक्षधर थे। उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन वंचितों- उपेक्षितों के सामाजिक उत्थान, संघर्ष, रक्षा और विकास के लिए समर्पित किया। वह बिहार के विकास के लिए सदैव संघर्षरत रहे।

राजद नेता ने अंत में मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व.डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह जी एवं स्व. रामविलास पासवान जी की राज्य में आदमकद प्रतिमा स्थापित करते हुए उनकी जयंती अथवा पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित किया जाए। बता दें कि दोनों नेताओं की पुण्यतिथि इसी माह में हैं। रामविलास पासवान की पुण्यतिथि 12 सितंबर व रघुवंश प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि 13 सितंबर को मनाई जाएगी।

Content Writer

Ramanjot