तेजस्वी को अपनी पूरी संपत्ति की घोषणा करनी चाहिए...यह तो सिर्फ दिखाने के दांत हैंः सम्राट चौधरी

1/2/2023 2:47:59 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के संपत्ति का ब्यौरा जारी करने के बाद बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने जोरदार हमला बोला है। सम्राट चौधरी ने कहा तेजस्वी यादव को अपनी पूरी संपत्ति की घोषणा करनी चाहिए। यह तो सिर्फ दिखाने के दांत हैं, खाने के दांत तो लालू प्रसाद के परिवार के अलग होते हैं। 

लालू यादव भ्रष्टाचार के प्रतीक: सम्राट चौधरी 
सम्राट चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव और उनके परिवार को मैं लंबे समय से जानता हूं। लालू यादव भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं। बेटे के पास अरबों रुपया है, वो सब जनता को दिखाना चाहिए। वहीं नीतीश कुमार की यात्रा को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा जो आदमी 17 साल बिहार से मुख्यमंत्री रहा हो, उनको अभी भी देखना ही पड़ेगा, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा। नीतीश कुमार ने पूरे बिहार को चौपट किया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि हम स्वागत करेंगे अगर नीतीश कुमार आकर बताएंगे कि बिहटा का एयरपोर्ट कब बनेगा, पटना एयरपोर्ट का जमीन अधिग्रहण कब होगा, मुजफ्फरपुर का कब अधिग्रहण होगा, एम्स का जमीन कब अधिग्रहण करके देंगे। नीतीश कुमार बिहार के कल्याण का कुछ काम करें हम स्वागत करेंगे। 

मुख्यमंत्री से कहीं अधिक अमीर हैं बिहार के मंत्री 
बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने शनिवार यानि 31 मार्च 2022 को अपनी निजी संपत्ति और देनदारियों की घोषणा की। कैबिनेट सचिवालय की वेबसाइट के अनुसार, नीतीश के पास लगभग 16.68 लाख रुपए की चल संपत्ति और 58.85 लाख रुपए की अचल संपत्ति है। पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में उनकी संपत्ति में 18,000 रुपए का मामूली इजाफा हुआ है। वहीं तेजस्वी के पास 75,000 रुपए, जबकि उनकी पत्नी राजश्री के पास 1.25 लाख रुपए नकद हैं। तेज प्रताप के पास 1.7 लाख रुपए नकद हैं। उनके पास 3.2 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति भी है। खुलासों के मुताबिक, कई मंत्री मुख्यमंत्री से कहीं अधिक अमीर हैं।

Content Writer

Ramanjot