लालू यादव के खिलाफ CBI जांच रीओपन होने पर तेजस्वी बोले- हम लोग खुली किताब, जांच से कोई फर्क नहीं पड़ता

12/27/2022 2:26:20 PM

पटनाः राजद के संस्थापक अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ फिर से भ्रष्टाचार का मामला खोले जाने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। सत्ताधारी महागठबंधन ने इस पर आक्रोश जताया है। इसी बिहार की डिप्टी सीएम एवं लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने सीबीआई जांच रीओपन होने को लेकर बयान दिया है।

सीबीआई जांच से कोई फर्क नहीं पड़ताः तेजस्वी
दरअसल, सोमवार को दिल्ली से पटना पहुंचे तेजस्वी यादव ने बयान देते हुए कहा कि पहले इन्वेस्टिगेट किया हुआ है, लेकिन कुछ मिला नहीं। अब फिर से उसको रिओपन किया गया है। उन्होंने कि कहा लालू जी का जो जीवन है वह जीवन खुली किताब है। तेजस्वी ने कहा हमने तो सीबीआई से पहले भी अपील की थी कि दफ्तर बनाना है तो हमारे घर में बना लीजिए, उसके बाद जांच कीजिए। राजद नेता ने कहा सीबीआई जांच से कोई फर्क नहीं पड़ता है। हम लोग खुली किताब हैं। जितनी बार जांच करना है करे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कई बार ईडी और सीबीआई के सवालों का जवाब हम दे चुके हैं।

किसी तोते के समान काम करती है CBI: जदयू
इस जांच के बाद राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि लालू जी और उनके परिवार को वेनडेटा के तहत टारगेट किया जाता है और भारतीय जनता पार्टी समय-समय पर सीबीआई का इस्तेमाल करती है। वहीं सीबीआई की जांच पर जदयू की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई। जदयू प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने कहा है कि सीबीआई को जितना जांच करना है करे लेकिन हाल के दिनों में सीबीआई ने अपनी विश्वनीयता खो दी है। सीबीआई किसी तोते के समान केंद्रीय नेतृत्व के अधीन काम करती है।

भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे हैं लालू
बता दें कि अविभाजित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री प्रसाद चारा घोटाले के कुछ मामलों में सजा काट रहे हैं। वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं तथा गुर्दा प्रतिरोपण के बाद स्वस्थ होने के लिए वर्तमान में वह सिंगापुर में हैं। प्रसाद 2004-2009 तक रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल से संबंधित भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे हैं। मौजूदा मामले में उनके अलावा उनके छोटे पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तथा उनकी दो बेटियों रागिनी और चंदा का भी नाम शामिल है।

Content Writer

Ramanjot