तेजस्वी की केंद्र सरकार को चेतावनी- इतिहास फिर से लिखे जाने के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देंगे हम

1/1/2023 2:37:50 PM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि बिहार की महागठबंधन सरकार किसी विचारधारा विशेष के बचाव के लिए इतिहास को फिर से लिखने के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देगी।

तेजस्वी यादव ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘‘यह सर्वविदित तथ्य है कि वे (भाजपा नेता) अंग्रेजों के अधीन थे...और अब वे इतिहास बदलना चाहते हैं। हम, समाजवादी नेता और राज्य की महागठबंधन सरकार किसी विचारधारा विशेष के बचाव के लिए केंद्र द्वारा इतिहास फिर से लिखे जाने के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देगी।'' उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की इस हालिया टिप्पणी के मद्देनजर आई है कि देश भर के छात्रों को 26 जनवरी को वसंत पंचमी से राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के तहत भारतीय इतिहास का "सही" संस्करण पढ़ाया जाएगा।

भारतीय ऐतिहासिक अनुसंधान परिषद (आईसीएचआर) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े अखिल भारतीय इतिहास संकल्प योजना द्वारा सासाराम में संयुक्त रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को कहा था कि पुस्तकों को नई रचनाओं के साथ फिर से प्रकाशित किया जा रहा है और ये पुस्तकें भारत के बारे में दुनिया को स्पष्टता प्रदान करेंगी।

Content Writer

Ramanjot