नौकरी के बदले जमीन घोटाला: तेजस्वी के निजी सचिव से फिर होगी पूछताछ, CBI ने बुधवार को बुलाया

10/11/2022 12:04:04 PM

नई दिल्ली/पटनाः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रेलवे में ‘नौकरी के बदले जमीन' घोटाला के सिलसिले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव को बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

संजय यादव से शनिवार को भी की गई थी पूछताछ 
यह कथित घोटाला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि तेजस्वी के निजी सचिव संजय यादव से शनिवार को पूछताछ की गई थी। उन्होंने बताया कि उन्हें (संजय को) फिर से पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया गया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए अब बुधवार को अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा है। संजय ने 2015 में भी तेजस्वी के उपमुख्यमंत्री रहने के दौरान उनके निजी सचिव के तौर पर सेवा दी थी।  

CBI ने लालू के खिलाफ दाखिल किया था आरोप पत्र
अधिकारियों ने बताया कि संजय को पूर्व में भी तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने सीबीआई की नोटिस को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। सीबीआई ने हाल में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, मध्य रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक एस. राघवन, मध्य रेलवे के पूर्व मुख्य कार्मिक अधिकारी (सीपीओ) कमल दीप मैनराई और अन्य के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत में एक आरोप पत्र दाखिल किया था।

Content Writer

Ramanjot