तेजस्वी ने सदन में उठाया सवाल- इतनी बड़ी तैयारी के बावजूद मैट्रिक का प्रश्न पत्र कैसे हो गया लीक?

2/19/2021 4:44:13 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन किसी मुद्दे पर चर्चा तो नहीं हो पाई लेकिन विपक्ष ने अपने तेवर से बता दिया कि आने वाला वक्त सत्ता पक्ष के लिए सदन में आसान नहीं होगा। सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर किसानों को लेकर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया। वहीं नेता प्रतिपक्ष ने सदन में सवाल उठाते हुए पूछा कि इतनी बड़ी तैयारी के बावजूद मैट्रिक का प्रश्न पत्र कैसे लीक हो गया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन में हम किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देना चाहते थे लेकिन सत्तापक्ष इसके लिए तैयार नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और उनके शिक्षा मंत्री को यहां तक पता नहीं कि मैट्रिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो रहा है और सदन में वह चुपचाप बैठे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि इतनी बड़ी तैयारी के बावजूद मैट्रिक का प्रश्न पत्र कैसे लीक हो गया। उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में अगर थोड़ी भी शर्म बची है तो वह अपनी अंतरात्मा को जगाएं और राजभवन जाकर इस्तीफा सौंप दें।

वहीं नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार अपनी आत्मा बंगाल की खाड़ी में भेज चुके हैं, इसलिए उन्हें अब शर्म नहीं आती। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी कि किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 260 किसानों की मौत पर सदन में प्रस्ताव रखा जाए, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया. तेजस्वी ने कहा कि सरकार की तरफ से दिया गया अभिभाषण ही राज्यपाल पढ़ते हैं और राज्यपाल की तरफ से सदन में पढ़ा गया पूरा अभिभाषण झूठ का पुलिंदा है।
 

Content Writer

Nitika