तेजस्वी का दावा- "गुरुग्राम मॉल में मेरे परिवार को कोई हिस्सेदारी नहीं, इससे मनोहर लाल खट्टर का संबंध"

8/25/2022 11:49:10 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि गुरुग्राम के एक मॉल में उनके परिवार की कोई हिस्सेदारी है। वरिष्ठ राजद नेता विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उक्त मॉल से संबंधित इकठ्ठा की गई जानकारी को साझा करते हुए दावा किया कि रियल एस्टेट कंपनी जो शॉपिंग कॉम्प्लेक्स विकसित कर रही थी उसे भाजपा शासित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का संरक्षण प्राप्त था।

"मनोहर लाल खट्टर से है गुरुग्राम मॉल का संबंध"
तेजस्वी ने कहा, ‘‘मैंने सदन के भीतर अपने संबोधन के दौरान कहा था कि परियोजना का उद्घाटन भाजपा के एक सांसद ने किया था। लेकिन अब यह पता चला है कि यह कोई और नहीं बल्कि खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री थे।'' सत्तारूढ़ महागठबंधन के विश्वास मत जीतने से उत्साहित तेजस्वी यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, ‘‘ केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी राजनीतिक विरोधियों से बदला लेने के लिए ‘‘तीन जमाई'' (ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग) का इस्तेमाल कर रही है।'' उन्होंने कहा, ‘‘आज एक ऐतिहासिक दिन है जब पूरा देश हमें उम्मीद की नजर से देख रहा है। उन्हें अधिक से अधिक छापेमारी करने दें। 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए टोन सेट कर दिया गया है।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘भाजपा पिछले आम चुनाव में राजग द्वारा बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक को छोड़कर बाकी सभी पर जीत हासिल करने के बारे में शेखी बघारते नहीं थकती है। अगली बार यह एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।''

"हमारी अटूट साझेदारी होने जा रही है"
तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘(कई राजद नेताओं के परिसरों पर) ‘‘छापे'' मारे जा रहे हैं और मेरा नाम मामले में घसीटा जा रहा है। मंशा स्पष्ट थी कि विश्वास मत हासिल करने के दिन हमारा मनोबल गिराना।‘‘ इससे पहले सदन में इन युवा नेता द्वारा अपने संबोधन ‘‘तीन जमाई'' वाले कटाक्ष के बार-बार उपयोग किए जाने पर भाजपा सदस्यों के विरोध पर उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने आश्वासन दिया कि वह टिप्पणी को हटा देंगे यदि नियम पुस्तिका सुझाव देती है कि यह असंसदीय है। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद की एक टिप्पणी तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘मैं आपको बता दूं, हमारी अटूट साझेदारी होने जा रही है। यह नॉट आउट रहेगा।'' सदन में तारकिशोर प्रसाद ने कुमार की तुलना एक ऐसे बल्लेबाज से की थी जो सुरक्षित रूप से क्रीज पर रहता है जिससे दूसरे छोर के साथी एक के बाद एक रनआउट होते जाते है (नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री बने रहना और उपमुख्यमंत्री भले ही बदलते रहें)। क्रिकेटर रहे तेजस्वी यादव ने उनके इस तर्क को खारिज कर दिया कि कई बार पाला बदल चुके नीतीश कुमार भविष्य में राजद को छोड़ सकते हैं।

Content Writer

Ramanjot